Many Hussain Obamas To Be Taken Care Of In India Assam Cm Himanta Biswa Sarma Tweet Sparks Row – भारत में भी कई हुसैन ओबामा हैं: हिमंत बिस्वा सरमा के बयान पर मचा बवाल



jsd4ps2c himanta biswa Many Hussain Obamas To Be Taken Care Of In India Assam Cm Himanta Biswa Sarma Tweet Sparks Row - भारत में भी कई हुसैन ओबामा हैं: हिमंत बिस्वा सरमा के बयान पर मचा बवाल

हिमंत बिस्वा सरमा का ये ट्वीट अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के उस बयान के एक दिन बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर धार्मिक और जातीय अल्पसंख्यकों के अधिकारों को बरकरार नहीं रखा गया, तो भारत अलग हो सकता है. हिमंत बिस्वा सरमा के इस ट्वीट पर कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा,  “‘माई फ्रेंड बराक अब हुसैन ओबामा हैं.”

ओबामा ने क्या कहा था?

बराक हुसैन ओबामा के सीएनएन को दिए इंटरव्यू में कहा कि अमेरिका और दुनिया भर में लोकतांत्रिक संस्थाएं अजीब हो गई हैं, और यह अमेरिकी नेताओं पर निर्भर है कि वे भविष्य में उन्हें बनाए रखने के तरीके खोजें. ओबामा ने कहा कि तानाशाहों या अन्य अलोकतांत्रिक नेताओं से मिलना अमेरिकी राष्ट्रपति पद के जटिल पहलुओं में से एक है. मुझे ओवल ऑफिस में अपने कार्यकाल के दौरान कई ऐसे लोगों से निपटना पड़ा, जिनसे मैं सहमत नहीं था. 

भारतीय पत्रकार ने किया ये ट्वीट

पत्रकार रोहिणी सिंह ने ओबामा के उस इंटरव्यू का जिक्र करते हुए ट्विटर पर ये सवाल पूछा था कि क्या गुवाहाटी में ओबामा के खिलाफ भी भावनाएं भड़काने के आरोप में एफआईआर दर्ज किया जाएगा. क्या असम पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने और किसी फ्लाइट से उतारने के लिए वॉशिंगटन के लिए रवाना हो गई है.

हिमंत बिस्वा सरमा ने क्या कहा?

रोहिणी सिंह के ट्वीट पर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट- “भारत में भी कई हुसैन ओबामा हैं. वॉशिंगटन जाने के विचार से पहले हमें उनपर कार्रवाई को प्राथमिकता देनी चाहिए. असम पुलिस अपनी प्राथमिकताओं के आधार पर कार्रवाई करेगी.” असम के सीएम के इस बयान को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी आने लगी हैं. 

कांग्रेस की प्रवक्ता ने भी दी प्रतिक्रिया

कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने हिमंता के बयान पर लिखा, “‘माई फ्रेंड बराक’ अब हुसैन ओबामा हैं. वास्तव में हिमंता ने व्हाइट हाउस में पीएम मोदी से पूछे गए गए सवाल का जवाब दिया है. उनका इशारा-राष्ट्रपति ओबामा के मुस्लिम होने के बारे में और भारतीय मुस्लिम को सबक सिखाना चाहिए? इस प्रश्न का आधार था. पीएम, विदेश मंत्रालय और भारत सरकार का इस पर क्या रुख है?”

बीजेपी ने ओबामा के बयान पर किया रिएक्ट

वहीं, भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा ने ओबामा के बयान की आलोचना की. उन्होंने कहा कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को भारत विरोधी भीड़ के आगे झुकते हुए शिनजियांग में अत्याचारों के लिए चीन के समान ही भारत को उपदेश देते हुए देखना बेतुका है.    

ये भी पढ़ें:-

PM नरेंद्र मोदी : ट्विटर पर सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले एक्टिव राजनेता – जानें टॉप 10 की लिस्ट

US में बदले तीन राष्ट्रपति, लेकिन नहीं बदली PM मोदी से रिश्ते की गर्मजोशी – जानें क्यों…?





Source link

x