Margashirsha Month 2023 Bhog Bhog For Lord Krishna | Lord Krishna Favourite Sweet – Margashirsha Month 2023 Bhog : इन चीजों का अगर लगाया भोग तो प्रसन्न होंगे भगवान श्री कृष्ण, हर मनोकामना होगी पूरी


Margashirsha Month 2023 Bhog : इन चीजों का अगर लगाया भोग तो प्रसन्न होंगे भगवान श्री कृष्ण, हर मनोकामना होगी पूरी

Bhog for Shree Krishna: इन चीजों के भोग से प्रसन्न होंगे भगवान श्री कृष्ण.

खास बातें

  • मार्गशीर्ष माह का महीना भगवान कृष्ण के लिए है समर्पित.
  • इन चीजों का भोग लगाना है शुभ.
  • भगवन होंगे अति प्रसन्न.

अंकित श्वेताभ: हर साल नवंबर या दिसंबर महीने में मार्गशीर्ष माह (Margashirsha Month) की शुरूआत होती है. हिन्दू शास्त्रों के अनुसार ये महीना भगवान श्री कृष्ण (Lord Krishna) की पूजा-पाठ के लिए समर्पित होता है. मार्गशीर्ष माह को लेकर लोगों की अपनी-अपनी मान्यताएं हैं. इस साल ये महीना 28 नवंबर 2023 से शुरू हुआ है जो 26 दिसंबर 2023 को खत्म होगा. इस दौरान भक्त भगवान कृष्ण को प्रसन्न करने के लिए पूजा-अर्चना करेंगे. मान्यता है कि भगवन को इस समय भोग लगाने से वो अति प्रसन्न होते हैं और सारी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. आइए आपको भोग लगाने के लिए कुछ चीजें सुझाते हैं.

विवाह में वर वधु एक दूसरे को क्यों पहनाते हैं जयमाला, जानिए इस रस्म का क्या है महत्व

मार्गशीर्ष माह में भगवान कृष्ण को लगाएं ये भोग (Margashirsha Month 2023 Bhog)

पंजीरी

यह भी पढ़ें

भगवान कृष्ण को धनिया की पंजीरी (Panjiri) बहुत पसंद है. ज्योतिष शास्त्र में धनिया को धन का प्रतिक माना जाता है. इसलिए अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो मार्गशीर्ष माह के दौरान श्री कृष्ण को धनिया के पंजीरी का भोग लगाएं.

माखन-मिश्री

श्री कृष्ण को माखन-मिश्री (Makhan Mishri) सबसे अधिक प्रिय है. इससे वो सबसे जल्दी प्रसन्न होते हैं. मार्गशीर्ष माह में अगर आप उन्हें माखन-मिश्री का भोग लगाते हैं तो इससे वो अति प्रसन्न होंगे और आपकी सारी मनोकामना पूरी होगी.

Latest and Breaking News on NDTV

पंचामृत

हिन्दू धर्म में किसी भी पूजा में पंचामृत (Panchamrit) का भोग शुभ माना जाता है. श्री कृष्ण की पूजा इसके बिना अधूरी मानी जाती हैं. इसलिए भोग में पंचामृत जरूर शामिल करें. इस महीने में पंचामृत का भोग लगाने से आपके जीवन की हर मुश्किलों का अंत हो सकता हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)



Source link

x