meena kumari family financial condition very bad after her death then a doctor helped know incident


Meena Kumari Facts: मीना कुमारी हिंदी सिनेमा में अपने दौर में टॉप एक्ट्रेस हुआ करती थीं. उन्होंने कई शानदार फिल्मों में काम किया था और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर एक अलग छाप छोड़ी थी. मीना कुमारी ने कम उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया था.

मीना ने नाम बदलकर बॉलीवुड में पहचान बनाई थी. वे मुस्लिम धर्म से थीं लेकिन उन्होंने बाद में अपना हिंदू नाम रख लिया था. बॉलीवुड में जहां उनका करियर छोटा रहा तो वहीं उनकी लाइफ भी काफी छोटी रही. महज 38 साल की उम्र में एक्ट्रेस का निधन हो गया था. लेकिन मीना के निधन के बाद उनके परिवार के पास हॉस्पिटल को देने तक के पैसे तक नहीं थे.

लिवर सिरोसिस से हुआ था मीना का निधन

मीना कुमारी ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया था. मौत के 52 साल बाद भी उनकी काफी चर्चा होती है. छोटे बॉलीवुड करियर के बावजूद वे बेहद पॉपुल रही थीं. बता दें कि मीना का जन्म 1 अगस्त 1933 को मुंबई में हुआ था. मीना की शादी डायरेक्टर कमाल अमरही से हुई थी. लेकिन दोनों ने तलाक ले लिया था.

मीना कुमारी के निधन के बाद फैमिली नहीं दे पाई थी हॉस्पिटल को 3500 रु, दुःख की घड़ी में इस शख्स ने की थी मदद

बाद में फिर से दोनों की शादी हुई और मीना कुमारी का हलाला भी हुआ. क्योंकि मीना मुस्लिम धर्म से थीं उनका असली नाम महजबीं बानो था. पति से अनबन के चलते मीना शराब की आदत लगा बैठी थीं और यही आदत उनकी मौत का कारण बनी. उन्हें लीवर सिरोसिस बीमारी हो गई थीं. इससे उनका 38 साल की उम्र में साल 1972 में निधन हो गया था.

हॉस्पिटल को 3500 रु तक नहीं दे पाई फैमिली

डायरेक्टर बिमल रॉय की बेटी रिंकी रॉय भट्टाचार्य ने एक बार रेडिफ को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया था कि मीना कुमारी के निधन के बाद उनके एकाउंट में 3500 रुपये तक नहीं थे. उनकी फैमिली की आर्थिक स्थिति बेहद खराब थी.

अस्पताल के डॉक्टर ने की थी मदद

मीना कुमारी का निधन सेंट एलिजाबेथ नर्सिंग होम में हुआ था. जब उनकी फैमिली हॉस्पिटल को पैसे नहीं चुका पाई तो अस्पताल के एक डॉक्टर ने उनकी मदद की थी. डॉक्टर मीना का फैन भी था. इसके बाद एक्ट्रेस का शव परिवार को अंतिम संस्कार के लिए सौंपा गया था. 

यह भी पढ़ें:सैफ अली खान ने जमकर की राहुल गांधी की तारीफ, बहादुर बताते हुए कहा- उन्होंने जो किया वो कमाल है



Source link

x