Meerut: टायर फैक्ट्री में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा, 2 मजदूरों की मौत, 4 घायल


हाइलाइट्स

मेरठ में एक टायर फैक्ट्री का बॉयलर फटने से बड़ा हादसा हो गया
हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 4 अन्य घायल है

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक टायर फैक्ट्री का बॉयलर फटने से बड़ा हादसा हो गया. हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं रेस्क्यू टीम मौके पर काम कर रही है, ताकि कोई और अगर फंसा हो तो उसे निकाला जा सके.

घटना मेरठ के थाना इंचोली क्षेत्र के फिटकरी गांव की है, जहां दुर्गा इंटरप्राइजेज नाम से टायर फैक्ट्री है. इस टायर फैक्ट्री में दो बॉयलर है. आज सुबह फैक्ट्री में मजदूर काम कर रहे थे, लेकिन इसी दौरान बॉयलर फट गया. बॉयलर में भरा केमिकल मजदूरों के ऊपर गिरा, जिसके चलते दो मजदूरों की झुलस कर वहीं मौके पर ही मौत हो गई. इसी के साथ  चार मजदूर बुरी तरह घायल हो गए. बॉयलर फटने से इलाके में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में थाना पुलिस और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. रेस्क्यू दल ने मजदूरों को फैक्ट्री में से निकालकर अस्पताल में भर्ती करवा दिया. जहां उनकी हालात अभी भी गंभीर बनी हुई है.

वहीं हादसे के कारणों की जांच भी की जा रही है. जिसके लिए फोरेंसिक टीम और अन्य जांच दल भी मौके पर पहुंच रहे हैं. खुद एसपी देहात कमलेश बहादुर इस पूरे हादसे की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. माना जा रहा है कि फैक्ट्री में सुरक्षा मानकों को लेकर बड़ी लापरवाही बरती गई है. शायद इसी कारण से दो लोगों की जान चली गई. हालांकि अभी तक फैक्ट्री मालिक सामने नहीं आया है, जिसको लेकर पुलिस और अग्निशमन विभाग अपनी रिपोर्ट देगा.

Tags: Meerut news, UP latest news



Source link

x