Meerut News: इंटरनेशनल ट्रेड शो में 100 करोड़ का मिला ऑर्डर, मेरठ के बिजनेसमैन ने बताया सीक्रेट, खुश कर देगी ये खबर


मेरठ. उत्‍तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में इंटरनेशनल ट्रेड शो का समापन हो गया है. मेरठ के कई उद्यमियों ने यहां स्टॉल लगाया था. मेरठ के उद्यमी प्रवीन जैन ने भी अपना स्टॉल लगाया. उन्हें इस ट्रेड शो से एक अरब यानि सौ करोड़ का ऑर्डर मिला है. इंडस्ट्रलिस्ट प्रवीन जैन ख़ुशी से फूले नहीं समा रहे हैं और बार बार यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दे रहे हैं. रेफ्रीजिरेटर वाटर कूलर का व्यापार करने वाले उद्यमी का कहना है कि उनकी तो मानो लॉटरी लग गई हो.

प्रवीन जैन को सरकार की तरफ से सम्मानित भी किया गया है. ऐसे ही एक अन्य महिला उद्यमी को भी हैंडक्राफ्ट के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मानित किया गया है. उपायुक्त उद्योग दीपेंद्र कुमार का कहना है कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में मेरठ से लगभग 59 स्टॉल्स लगाए गए थे. मेरठ से चार कैटेग्री ओडोओपी न्यू एक्सपोर्टर एमएसएमई और रेगुलर एक्सपोर्टर में प्रतिभाग किया गया है. रेगुलर एक्सपोर्टर में बिरला एअरकॉन को पिछली बार पचास करोड़ का ऑर्डर मिला था और इस बार उन्हें सौ करोड़ का ऑर्डर मिला है. ये कम्पनी रेफ्रिजिरेटर बनाने का कार्य करती है. ये कंपनी तरह-तरह के रेफ्रिजिरेटर और वाटर कूलर बनाती है.

पीएम मोदी और सीएम योगी का आभार, उन्‍होंने समझी हमारी बात
इंटरनेशनल ट्रेड शो में सौ करोड़ का ऑर्डर पाने वाले उद्यमी प्रवीण जैन कहते हैं कि वो ट्रेड शो के विज़न के लिए पीएम मोदी और सीएम योगी का धन्यवाद करते हैं. युवाओं को प्रेरित करते हुए वो कहते हैं कि मेक इन इंडिया सफलता का सबसे बड़ा सूत्र है. वो कहते हैं कि उद्योगपति की सोच को समझा गया इसलिए ऐसा संभव हो पा रहा है. अच्छी क्वालिटी बनाने से ही पहचान मिलती है और काम मिलता है.

FIRST PUBLISHED : September 30, 2024, 21:27 IST



Source link

x