Mercury and Jupiter, conjunction after 12 years, chances of earning money with career of zodiac sign – News18 हिंदी


दुर्गेश सिंह राजपूत / नर्मदापुरम. बस कुछ ही दिन में बुध मेष राशि में प्रवेश करने वाले हैं. यहां पर पहले से ही गुरु बृहस्पति विराजमान है. ऐसे में मेष राशि में दोनों ग्रहों की युति होने जा रही है. मेष राशि में ये युति करीब 12 साल बाद होने जा रही है.गुरु को एक राशि में दोबारा आने में करीब 12 साल का वक्त लगता है. मेष राशि में गुरु एवं बुध की युति होना कई राशियों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ने बाला है. इन दोनों ही ग्रहों के बीच मित्रता का भाव है.

ज्योतिषाचार्य पं पंकज पाठक के ने लोकल18 से कहा कि हमारे ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राजकुमार बुध एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं. बुद्धि के दाता का राशि परिवर्तन करने का असर हर राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक या फिर नकारात्मक पड़ता है. साथ ही ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुद्धि के दाता बुध 26 मार्च को सुबह 2:39 मिनट पर मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश कर रहे हैं. जो की 9 अप्रैल 2024 को पुन: मीन राशि में लौट आएंगे. तो आईये जानते है कि ऐसे में किन राशियों को मिलेगा बंपर लाभ की प्राप्ति होगी.

इन राशियों को होगा खूब लाभ
1. मेष राशि:-
इस राशि के जातकों के गुरु और बुध की युति लग्न भाव में होने जा रही है. ऐसे में इस राशि के व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. इस समय इनकी निर्णय लेने की क्षमता काफी मजबूत होगी. साथ ही ये कुछ ऐसे निर्णय लेंगे जिससे भविष्य में इनको काफी लाभ मिल सकता है. इनके भाई-बहन के साथ अच्छा समय बीतने बाला है और उनका पूरा सहयोग भी इन्हें प्राप्त होगा. इन्हें स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सा सावधान रहने की जरूरत है. साथ ही वैवाहिक जीवन और लव लाइफ की बात की जाए तो इन दोनों की युति इनके जीवन में सकारात्मक प्रभाव डाल सकती है. इसके साथ ही इन्हें भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. जिससे इनके रुके हुए कार्य पूरे होंगे और धन-धान्य की बढ़ोतरी होगी.

2. कर्क राशि:- इस राशि के व्यक्ति के गुरु और बुध की युति दशम भाव में हो रही है. इससे इस राशि के जातकों को करियर में खूब सफलता मिलेगी. इसके साथ ही इनके वरिष्ठ अधिकारी काम से प्रसन्न हो सकते हैं. इनके काम एवं लगन को देखते हुए उन्हें पूरा विश्वास होगा. ऐसे में इनको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. साथ ही सरकारी क्षेत्रों में काम करने वाले व्यक्ति का मनचाही जगह पर ट्रांसफर भी हो सकता है. सहकर्मियों के साथ इनका रिश्ता अच्छा होगा. इनके माता-पिता का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. साथ ही व्यापार में भी खूब वृद्धि होने के योग बन रहे हैं. अपनी प्रतिभा एवं कुशलता से हर किसी के लिए प्रेरणा का स्रोत बन सकते हैं.

3. तुला राशि:- इस राशि के जातकों के लिए बुध एवं गुरु की युति लाभकारी सिद्ध होगी. साथ ही इस राशि के व्यक्ति को विदेश जाने का मौका मिल सकता है. जिन जातकों का विदेश में बिजनेस हैं, तो उन्हें खूब लाभ मिल सकता है. साथ ही कोई नया काम शुरू करना इस समय में लाभकारी सिद्ध हो सकता है. परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा. इसके साथ ही अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव आ सकता है. इनके वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेगी. साथ ही लव लाइफ भी अच्छी होने वाली है. इसके साथ ही समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा.

Tags: Astrology, Hoshangabad News, Latest hindi news, Local18, Madhya pradesh news, Religion 18



Source link

x