Michael Jackson concert tickets sold out 35000 fans joined in 1996 before coldplay show


Michael Jackson Concert: कोल्डप्ले कंसर्ट अगले साल 18-19 जनवरी को मुंबई में होना है और इसके लिए जैसे ही टिकटें आईं, साइट ही क्रैश हो गई. फैंस का इस ब्रिटिश बैंड के शो के लिए पागलपन देख लोग हैरान हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कोल्डप्ले से पहले भी एक विदेशी कंसर्ट के लिए ऐसे ही मारा-मारी हुई थी? उस वक्त इंटरनेट का दौर नहीं था फिर भी जब शो की टिकटें आईं तो सब धड़ाधड़ बिक गईं.

ये कंसर्ट पॉप के बादशाह माइकल जैकसन का था, जिन्होंने अपनी लाइफ में भारत में अपना एक ही लाइव शो किया था. ये शो 1 नवंबर, 1996 मुंबई में हुआ था. जब माइकल मुंबई आए तो एयरपोर्च पर 5000 लोगों ने उनका स्वागत किया था. कई बॉलीवुड हस्तियां, बिजनेसमैन और पॉलीटिशियन्स को खास तौर पर माइकल से मिलने के लिए चुना गया था और अनुपम खेर उनमें से एक थे.

5000 की टिकट, 35000 लोगों ने खरीदे
इंटरनेट और डिजिटल दौर से पहले, जब लंबी लाइन में लगकर टिकट खरीदनी पड़ती थी, माइकल जैकसन के कंसर्ट की टिकटें जब आईं तो तुरंत ही बिक गईं. तब माइकल के कंसर्ट में 35000 लोग शामिल हुए थे. ऐसा नहीं है कि जैकसन के कंसर्ट की टिकटें तब सस्ती थीं. जिस तरह आज कोल्डप्ले के लिए हजारों-हजार रुपए वसूले जा रहे हैं, ठीक उसी तरह उस दौर में भी कंसर्ट के लिए 5000 तक में टिकटें बेची गई थीं. 

माइकल जैकसन ने नहीं ली थी फीस
इस कंसर्ट में 17 गाने लाइव परफॉर्म हुए थे और खास बात ये है कि इस शो को सरकार ने टैक्स फ्री कर दिया था. माइकल जैकसन ने इस कंसर्ट के लिए अपनी परफॉर्मेंस फीस भी नहीं ली थी और तब शो ने 1 डॉलर मिलियन का प्रॉफिट हासिल किया था.

ये भी पढ़ें: सुपरस्टार के बेटे ने किया गारमेंट फैक्ट्री में काम, फिर एक फोटोशूट ने बदली किस्मत, अब हैं नेशनल अवॉर्ड विनर



Source link

x