miss world yukta mookhey birthday special know about actress bollywood career and personal life


Yukta Mookhey Birthday: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार हुए हैं जो आए तो अपनी काबिलियत के दम पर लेकिन लंबे समय तक टिक नहीं सके. आज गुमनामी की जिंदगी जी रहे इन कलाकारों में पूर्व मिस वर्ल्ड युक्ता मुखी का नाम भी शामिल है.

बेंगलुरु में 7 अक्टूबर 1977 को जन्मीं और 1999 में मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली यह अभिनेत्री आज कैमरों की नजर से कोसों दूर हैं. मिस इंडिया बनने के बाद उन्होंने मिस वर्ल्ड का खिताब भी अपने नाम किया, जो इतिहास रचने से कम नहीं था.

बॉलीवुड में नहीं बन पाया करियर

6.1 इंच की लंबाई वाली यह अभिनेत्री इंडस्ट्री में वह मुकाम हासिल नहीं कर पाईं जो वह चाहती थीं. युक्ता ने 2002 में फिल्म ‘प्यासा’ से बड़े पर्दे पर डेब्यू किया. इंडस्ट्री में कई ऐसी अभिनेत्री हुई हैं जिनका करियर शादी के बाद खत्म हो गया. युक्ता मुखी ने भी शादी के बाद काम न करने का फैसला किया. ऐसी भी खबरें आई थीं कि अपनी हाइट की वजह से वह बॉलीवुड में चल नहीं पाईं.

Yukta Mookhey Birthday: मिस वर्ल्ड युक्ता मुखी नहीं हैं बॉलीवुड में एक्टिव, जानें उनसे जुड़ी अनसुनी बातें

पूर्व मिस वर्ल्ड ने 2008 में न्यूयॉर्क के एक बड़े बिजनेसमैन प्रिंस तुली से शादी की, लेकिन यह शादी ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाई. उन्होंने मीडिया के सामने अपने पति पर दहेज प्रताड़ना और अननेचुरल फिजिकल रिलेशनशिप का आरोप लगाया. उन्होंने कहा था कि उनके पति उन्हें “जानवरों की तरह पीटते हैं”.

लंबे समय तक कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद आखिरकार युक्ता मुखी को 2014 में तलाक मिल गया.

युक्ता मुखी दिख चुकी हैं इन फिल्मों में भी

फिल्मी करियर की बात करें तो युक्ता की पहली फिल्म ‘प्यासा’ बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा धमाल नहीं कर पाई. इसके बाद उन्होंने 2003 में ‘कब क्यों कहां’ और ‘हम तीनों’ साइन की लेकिन वह अधूरी रही. युक्ता मुखी को पिछली बार फिल्म गुड न्यूज (2019) में देखा गया था.

बता दें कि मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने से पहले वह वी.जी. वाजे कॉलेज से जूलॉजी की पढ़ाई कर रही थीं. उन्होंने कंप्यूटर साइंस में डिप्लोमा करने के साथ शास्त्रीय संगीत भी सीखा है.

और पढ़ें: Salman Khan के लिए बनाया पहला गाना और आखिरी भी, फिर हमेशा के लिए टूट गई साजिद-वाजिद की जोड़ी



Source link

x