Mix Honey And Coco With Curd To Get Glowing Skin Oily Skin Care Curd Face Mask Summer Skin Care Routine Face Par Natural Glow Pane Ke Liye Home Remedies


बस 1 चम्मच गही में मिलाकर चेहरे पर लगा लीजिए ये चीज, चेहरे पर आ सकता है फेशियल जैसा निखार

Skin Care: दही स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है.

Summer Skin Care: दही सिर्फ खाने के लिए नहीं है, इसे चेहरे पर मास्क की तरह भी लगाया जा सकता है. खासतौर से बात करे गर्मियों की तो बेदाग और ग्लोइंग स्किन के लिए भी दही से बने कुछ अमेजिंग फेस मास्क का इस्तेमाल किया जा सकता है. क्या आप जानते हैं कि दही में जिंक, लैक्टिक एसिड, विटामिन बी और कैल्शियम जैसे स्किन के लिए फायदेमंद मिनरल्स का एक बड़ा सोर्स होता है? इसमें पाया जाने वाला कैल्शियम और लैक्टिक एसिड डेड स्किन को निकालकर स्किन को और ग्लोइंग बनाने में मदद करता है.

दही में विटामिन बी भी होता है, जो धूप के संपर्क में आने वाली स्किन को ठीक करने के लिए बेहद लाभदायी है क्योंकि यह रेडनेस और सूजन को कम कर सकता है. दही में पाया जाने वाला जिंक ऑयल के प्रोडक्शन को कंट्रोल करने में भी मदद करती है, जिससे गर्म मौसम में मुंहासों को रोका जा सकता है. दही का फेस मास्क बनाने के लिए और इससे ज्यादा फायदों के लिए बस सादे दही को शहद, नींबू के रस के साथ मिलाएं. पूरे गर्मियों में इस मास्क को रोजाना लगाने से आपकी स्किन मॉइश्चराइज, बैलेंस और चमकदार बनी रहेगी. आइए जानते हैं दही का इस्तेमाल कैसे करना है जिससे आपको इस गर्मी में अपनी स्किन को बेहतर बनाने के लिए ट्राई कर सकते हैं. 

गर्मियों में स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने के लिए फेस मास्क ( Curd Face Mask for Glowing and Shiny Skin in Summer)

ये भी पढ़ें: नारियल पानी में नींबू का रस मिलाकर पीने से सेहत को मिल सकते हैं ये 5 गजब के फायदे, वेट लॉस के साथ मिलेगी ग्लोइंग स्किन

शहद, दही और कोको फेस मास्क

इस मास्क को बनाने के लिए आपको चाहिए एक चम्मच कोको पाउडर, दो चम्मच शहद और एक चम्मच दही. अब इन सभी चीजों को एक कटोरे में लेकर एक साथ मिलाएं, फिर इन्हें अपने चेहरे और गर्दन के पास समान रूप से लगाएं. इसे 30 मिनट तक सूखने दें, फिर ठंडे पानी से धो लें. बेहतर रिजल्ट के लिए आप इस फेस मास्क को हफ्ते में दो बार इस्तेमाल कर सकते हैं.  शहद, दही और कोको फेस मास्क भी आपकी स्किन को नेचुरली रूप से मॉइस्चराइज़ करते हैं.

Fatty Liver: Causes, Symptoms, and Diagnosis | इन 3 गलतियों से हो सकता है Fatty Liver!

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)



Source link

x