Mobile Number Numerology: मोबाइल नंबर में मौजूद है ये अंक, तो बना देगा कर्जदार, शादीशुदा जिंदगी कर देगा तबाह!


अंक ज्योतिष के अनुसार हमारे जीवन में हर अंक का महत्व होता है. हमारा मोबाइल नंबर, जन्म तिथि, मकान नंबर, बाहन नंबर, बैच नंबर और रूम नंबर सहित कोई भी नंबर, जिसका हम अपने जीवन में दैनिक रूप से प्रयोग करते हैं. आज हम मोबाइल नंबर में खराब अंकों के बारे में आपको बता रहे हैं कि कौन से अंक ऐसे हैं, जो हमें हमारे जीवन में तमाम तरह की समस्यायें और कष्ट देते हैं. हम काफी मेहनत करते हैं, उसके बाबजूद हमारे जीवन में तरक्की के बजाय हम समय के साथ पीछे की ओर चले जाते हैं क्यूंकि हमारे मोबाइल नंबर में जो अंक हैं, उनकी ऊर्जा हमारी जन्म तिथि, मूलांक, भाग्यांक से मैच नहीं होते.

संभवतः मोबाइल नंबर का योग एकल संख्या में मूलांक और भाग्यांक का शत्रु अंक होता है. जो हमारा शत्रु अंक है, नया नंबर लेते समय हमें ध्यान रखना होगा कि वो अंक उस मोबाइल नंबर में ना हों अथवा कम से कम हों. साथ ही उसका टोटल तो बिल्कुल भी शत्रु अंक ना हो. मोबाइल नंबर लेते समय यह देखना बहुत आवश्यक है कि पूर्ण जन्म तारीख में कौन से अंक मिसिंग हैं और उनमें जो अंक हमारा फ्रेंडली नंबर हो, हमेशा मोबाइल का टोटल उस पर आना चाहिए, इससे जीवन में कई समस्याएं अपने आप ठीक हो जाएंगी.

यह भी पढ़ें: घर में रखीं ये खराब चीजें जिंदगी कर सकतीं तबाह, फौरन करें ये उपाय, वरना…

ऐसे अंकों के जोड़ देते हैं समस्या
मोबाइल नंबर के 10 अंकों में अक्सर ऐसे अंक जोड़े में आ जाते हैं, जो हमें गंभीर समस्या देते हैं, जैसे –

मोबाइल में अंक 14 या 41 का होना
 किसी भी व्यक्ति के मोबाइल में अंक 14 या 41 एकसाथ कहीं भी आ जाये तो ऐसे जातक पर कर्ज की समस्या होती है. बीमारी और समाज में उसके छिपे शत्रु होते हैं. धन का अक्सर नुकसान होता है, जिससे परिवार बर्बादी की कगार पर आ जाता है और समाज में बदनामी होती है.

यह भी पढ़ें: घर में रखीं ये खराब चीजें जिंदगी कर सकतीं तबाह, फौरन करें ये उपाय, वरना…

मोबाइल में अंक 16 या 61 का होना
किसी भी व्यक्ति के मोबाइल में अंक 16 या 61 एकसाथ कहीं भी आ जाये तो ऐसे जातक के जीवनसाथी की तबियत अक्सर खराब रहती है. उसके वैवाहिक जीवन में कलेश, समस्या बनी रहती है. इस मोबाइल नंबर के साथ रहते हुए आमदनी कम हो जाती है. पैसे एवं नौकरी की समस्या बनी रहती है. UTI एवं पाइल्स की बीमारी भी हो सकती है. अक्सर ऐसे लोगों के समाज, परिवार एवं रिश्तेदारियों में सम्बन्ध अच्छे नहीं रहते.

Tags: Ank Jyotish, Astrology, Dharma Aastha



Source link

x