Monsoon became active across the country but in Chhattisgarh it rained only on the northern border, temperature fluctuated, know the condition of your district


रामकुमार नायक, रायपुर – दक्षिण पश्चिम मानसून छह दिन पहले पूरे देश में सक्रिय हो गया है, मगर राज्य में भारी बारिश उत्तरी सीमा के शहरों में सिमटी हुई है. तीन चार दिनों तक मध्य में हल्की से मध्यम वर्षा का दौर जारी रहेगा. इस बीच दिन के अधिकतम तापमान में भी वृद्धि होने का अनुमान है. मौसम विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञों के अनुसार द्रोणिका असम तक जा पहुंची है. ऊपरी हवा का चक्रवात बिहार में मौजूद है.

इसकी वजह से बिलासपुर और सरगुजा संभाग को छोड़कर प्रदेश के अन्य हिस्सा मध्य तथा बस्तर में अभी भारी बारिश होने की संभावना नहीं है.

मौसम विभाग के अनुसार पिछले चौबीस घंटे में दुलदुला में 9, कोटा, रतनपुर सहित कुछ इलाकों में आठ सेमी. तक बारिश दर्ज की गई. राजधानी रायपुर में मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक होकर 31 डिग्री तक पहुंच गया. शाम होने के बाद बादल छाए, जिससे बूंदाबांदी की स्थिति बनी रही है. मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि राज्य में व्यापक बारिश की स्थिति दूसरे सप्ताह में ही बन रही है, हालांकि राज्य में वर्षा का मुख्य सीजन जुलाई के दूसरे पखवाड़े से प्रारंभ होता है.

मौसम विभाग द्वारा माना एयरपोर्ट का अधिकतम तापमान 31 डिग्री, बिलासपुर का 28.2 डिग्री, पेंड्रारोड़ का 25.7 डिग्री, अंबिकापुर का 24.8 डिग्री, जगदलपुर का 30.4, दुर्ग का 29.8, राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया गया है. इसके अलावा बलरामपुर रामानुजगंज का तापमान 27.8 डिग्री, सूरजपुर का 23.8 डिग्री, जशपुर का 25.3 डिग्री, सरगुजा का 24.8 डिग्री, गौरेला पेंड्रा मरवाही का 25.7 डिग्री दर्ज किया गया.

बिहार में बारिश से बढ़ा बाढ़ का खतरा, आज इन जिलों में भारी बरसात, ऑरेंज अलर्ट जारी

वहीं, कोरबा 27.6 डिग्री, मुंगेली 29.5 डिग्री, बिलासपुर का 28.2 डिग्री, महासमुंद का 30.5 डिग्री, बालोद का 30.3 डिग्री, नारायणपुर का 31.3 डिग्री, बस्तर का 30.4 डिग्री, बीजापुर का 31.9 डिग्री और दंतेवाड़ा का 31.2 डिग्री दर्ज किया गया है.

Tags: Chhattisgarh news, Local18, Raipur news, Weather Alert



Source link

x