Monsoon weather Report: दिल्‍ली में उमस वाली गर्मी से त्राहिमाम, सबकी जुबां पर एक ही अरज- जमकर बरसो इंद्र देवता – delhi monsoon report humid hot weather distraught common man imd friday 12 july 2024 forecast rain or heat


नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में पिछले एक-दो दिनों से उमस वाली गर्मी से लोग परेशान हैं. मौसम की तल्‍खी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पंखे या कूलर के सामने से हटते ही लोग पसीने से तर-बतर हो जा रहे हैं. हवा न चलने से लोगों की समस्‍याएं और बढ़ गई हैं. इन सबके बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने चिपचिपी गर्मी से राहत मिलने की उम्‍मीद जताई है. IMD के ताजा पूर्वानुमाना में दिल्‍ली एनसीआर में शुक्रवार को बारिश होने की संभावना जताई गई है. हालांकि, दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में कहीं न कहीं बारिश रिकॉर्ड की जा रही है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को उमस भरा दिन रहा. लोग पसीने वाल गर्मी से परेशान रहे. मौसम विभाग ने अब शुक्रवार को दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में मध्यम दर्जे वाली बारिश होने का अनुमान जताया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो मौसम के औसत से 3 डिग्री अधिक है. इसके साथ ही ह्यूमीडिटी 56 से 91 प्रतिशत के बीच रही. शहर में न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बुधवार सुबह 8:30 बजे से गुरुवार सुबह 8:30 बजे तक दिल्ली में 15 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

FIRST PUBLISHED : July 11, 2024, 23:00 IST



Source link

x