Moradabad News: पीतल की इन खास दुर्गा प्रतिमाओं ने मचाई धूम, देशभर से मिल रहे बंपर ऑर्डर


पीयूष शर्मा/मुरादाबाद: नवरात्रि शुरू होने वाले हैं, ऐसे में नवरात्रि को लेकर बाजारों में भी रौनक देखने को मिल रही है. तो वहीं यूपी के मुरादाबाद का बर्तन बाजार भी नवरात्रों की तैयारी में पूरे जोर शोर के साथ जुड़ गया है. इन दिनों बर्तन बाजार में पीतल की दुर्गा मां की प्रतिमा की बहुत अच्छी डिमांड देखने को मिल रही है. देशभर से इसकी डिमांड आ रही है और लोगों को यह जमकर पसंद आ रही है. इसके साथ ही उः पीतल एक नहीं अनेक साइज में तैयार की जा रही है. जिसे लोग जमकर खरीद रहे हैं.

जमकर बिक रही दुर्गा माता की मूर्ति

पीतल कारोबारी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि हमारी इंडियन आर्ट्स के नाम से फर्म है. हमारे यहां पर भगवान की पीतल की मूर्तियां तैयार की जाती हैं. इन दिनों नवरात्रि को लेकर पीतल की दुर्गा माता की मूर्ति तैयार की जा रही है. उन्होंने कहा कि दुर्गा जी की मूर्ति 100 ग्राम से लेकर 35 किलो तक के वजन में मिल जाएगी. जो अलग-अलग साइज में होती है. उन्होंने कहा कि होल सेलर 100 ग्राम से लेकर 1 किलो तक की मूर्ति लेते हैं. रिटेलर जो घर के लिए लेकर जाते हैं, वह 1 किलो से लेकर 3 किलो तक की मूर्तियां ले जाते हैं.

दिवाली पर भी आ रही अच्छी डिमांड

इसके अलावा इसके अन्य साइज भी काफी पसंद आते हैं. उन्होंने कहा कि एक तो नवरात्रि का समय आ रहा है, जिसको देखते हुए दुर्गा माता की मूर्ति ज्यादा बिक रही है. इसके अलावा दीपावली का समय भी करीब है. जिस पर दुर्गा माता की मूर्ति की बहुत अच्छी डिमांड देखने को मिल रही है. उन्होंने कहा कि दुर्गा माता की छोटी से छोटी मूर्ति 100 रुपए की कीमत से शुरू है. बाकी आपके बजट पर निर्भर करती है. जिस फिनिशिंग और जिस मूर्ति को आप लेना चाहते हैं, उसका रेट अलग-अलग निर्धारित किया गया है. और यह मूर्ति ऑल ओवर इंडिया में पसंद की जा रही है.

FIRST PUBLISHED : October 1, 2024, 11:49 IST



Source link

x