Morena Blast: मुरैना में 21 घंटे चला रेक्स्क्यू ऑपरेशान, मां-बेटी की मिली बॉडी, कई घर जमींदोज


अमित शर्मा

मुरैना. मध्य प्रदेश के मुरैना में हुए ब्लास्ट के बाद करीब 21 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा. अब मलबे से मां और बेटी के शव निकाले गए हैं. रविवार सुबह दोनों के शव मिले. रेस्क्यू टीम 2 जेसीबी की मदद से लगातार मलबा हटाने का काम कर रही थी. पुलिस और एसडीआरएफ की टीम अभी भी मौके पर मौजूद है. एफएसएल की टीम ने कुछ सबूत भी जुटाए हैं. अब जांच के बाद ही ब्लास्ट की सही स्थिति पता चलेगी. ब्लास्ट को लेकर अभी भी तस्वीर कुछ साफ नहीं हुई है. स्थानीय लोगों का दावा है कि धमाके एक पटाखा फैक्ट्री में हुआ है, तो वहीं पुलिस का कहना है कि ब्लास्ट घर में रखे एक सिलेंडर में हुआ है.

शनिवार को शहर के इस्लामपुरा में एक मकान में विस्फोट हो गया. इसके बाद चारों तरफ अफरा तफरी माहौल बन गया. इस ब्लास्ट में एक मकान पूरी तरह से जमींदोज हो गया और उसके आसपास के 4 और मकान क्षतिग्रस्त हो गए. विस्फोट से मकान के मलबे में मां बेटी के दबे होने की आशंका जताई जा रही थी. इसके बाद प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशान शुरू किया.

किराए पर रहता था परिवार

घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के इस्लामपुर स्थित गजराज सिंह राठौर के मकान में हुआ. इसमें जमीर खान अपनी पत्नी और बेटी के साथ किराए से रहता था. आगे की दुकान एक हेयर सलून वाले ने किराए पर ले रखा था, लेकिन शनिवार को दोपहर 12:00 बजे अचानक से मकान में जोरदार विस्फोट हो गया. इस वजह से जिस मकान में जमीर खान रहता था वह मकान पूरे तरीके से धराशाई हो गया. इस मकान के आसपास के 4 और मकान क्षतिग्रस्त हो गए. सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम में मौके पर पहुंची. पुलिस और प्रशासन की टीमों का कहना है कि विस्फोट हुआ है. ब्लास्ट सिलेंडर फटने से हुआ है ना की पटाखे वगैरा का विस्फोट है.

ये भी पढ़ें: Morena Factory Blast: मुरैना की पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका, ब्लास्ट के बाद लगी आग, महिला और बच्ची के दबे होने की खबर

हालांकि पुलिस अधीक्षक समीर सौरव ने प्रेस नोट जारी कर भी यहीं बताया कि सिलेंडर फटने से विस्फोट हुआ है, लेकिन प्रत्यक्षदर्शी और स्थानी लोगों का कहना है कि विस्फोट बारूद का हुआ है. मकान में पटाखे से जुड़ी सामग्री रखी हुई थी. जमीर खान दिवाली के समय पर पटाखे की दुकान भी पिछले 3-4 साल से मार्केट में सजा रहा है. हालांकि क्या सच है और क्या झूठ, यह तो सब जांच के बाद ही सामने आएगा. कॉलोनी के 3 से 4 मकानों की छतों पर भी पटाखे से जुड़े कई सबूत मिले है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Tags: Morena news, Mp news



Source link

x