Mota Pet Ander Kaise Kare Chukandar Salad For Weight Loss Fast Beetroot Salad For Weight Loss Vajan Kam Karne Ke Liye Salad


बाहर निकली तोंद और बढ़े वजन को करना है कम तो इस चीज से बने सलाद का करें सेवन, आपको खुद दिखेगा फर्क

Beetroot Salad For Weight Loss: वजन को कम करने के लिए चुकंदर का सलाद खाएं.

Beetroot Salad Recipe Hindi: गर्मियों के मौसम में वजन को करना एक मुश्किल टास्क हो सकता है. लेकिन कहते हैं ना किसी भी चीज को लगन और निष्ठा से किया जाए तो उसे प्राप्त किया जा सकता है. ठीक वजन भी उसी प्रकार है. एक्सरसाइज और बैलेंस डाइट से वजन को कम किया जा सकता है. मोटापे को कम करने में हमारी डाइट अहम मानी जाती है. वजन को कम करने में सलाद मददगार हो सकता है. सलाद का सेवन सेहत के लिए अच्छा माना जाता है. अगर आप वजन को कम समय में कम करना चाहते हैं तो चुकंदर के सलाद का सेवन कर सकते हैं. चुकंदर एक जड़ वाली सब्जी है. चुकंदर को सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है. तो चलिए जानते हैं कैसे बनाएं चुकंदर का सलाद.

कैसे बनाएं चुकंदर का सलाद- (How to Make Beetroot Salad Recipe)

यह भी पढ़ें

सामग्री-

 लो फैट दही

 कटा हुआ प्याज

 नमक और काली मिर्च- स्वादानुसार

 कद्दूकस किया हुआ चुकंदर

विधि-

दही, चुकंदर, नमक, काली मिर्च पाउडर सभी चीजों को किसी बड़े बर्तन में डाल कर एक साथ मिलाएं और सर्व करें. 

ये भी पढ़ें- सफेद बालों को काला करने के लिए चाय पत्ती में मिला लें ये एक चीज, डाई लगाने की नहीं पड़ेगी जरूरत

Latest and Breaking News on NDTV

चुकंदर सलाद के फायदे- Health Benefits Of Beetroot Salad:

चुकंदर में सोडियम, पोटैशियम, कैल्शियम, फॉस्फोरस और भी कई पोषक तत्व पाए जाते हैं. चुकंदर एक कम कैलोरी वाली सब्जी है, वजन को कंट्रोल करने में मददगार है. इसमें घुलनशील और अघुलनशील फाइबर पाया जाता है जो पेट को लंबे समय तक भरा रखने में मददगार है. आपको बता दें कि चुकंदर को सिर्फ वजन को कम करने ही नहीं बल्कि, शरीर में आयरन की कमी को भी दूर करने में मदद मिल सकती है. चुकंदर को स्किन के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है.

वजन कम करेंगे ये जूस, वजन कैसे घटाएं | How to Lose Weight? Weight Loss Kaise Kare| Fat Cutter Drinks

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)



Source link

x