MP: बीजेपी नेताओं ने थामा कांग्रेस का हाथ, कमलनाथ बोले- सीएम शिवराज भी शामिल हो सकते हैं, लेकिन एक शर्त के साथ



shivraj kamalnath MP: बीजेपी नेताओं ने थामा कांग्रेस का हाथ, कमलनाथ बोले- सीएम शिवराज भी शामिल हो सकते हैं, लेकिन एक शर्त के साथ

भोपाल. मध्य प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नेताओं का दल-बदल जारी है. 6 अगस्त को बीजेपी के दो नेताओं ने पार्टी का दामन छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम लिया. सागर के राजकुमार धनोरा और दतिया के अवधेश नायक पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए. इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बड़ा बयान भी दिया. उन्होंने कहा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान भी चाहें तो कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. बीजेपी के नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने पर कमलनाथ ने कहा कि मैं तो रोज तीन नेता खड़े कर सकता हूं, लेकिन मेरा सिद्धांत है कि उसके लिए स्थानीय नेताओं की मंजूरी होनी चाहिए.

इमरती देवी के कांग्रेस में वापस शामिल होने के सवाल पर पूर्व सीएम कमलनाथ वही शर्त वाली बात दोहराई. इस बीच उन्होंने महिला अपराधों का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहा है, आदिवासियों पर अत्याचार बढ़ा है. हमें हमारी यात्रा के दौरान कई अहम जानकारियां मिली हैं. आगे आने वाले 4 महीनों में कई तरह के खुलासे होंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जनता को प्रलोभन देने से कुछ नहीं होगा. जनता ने तय किया है कि यह प्रदेश के भविष्य का चुनाव है.

मैं मंदिर जाता हूं तो बीजेपी के पेट में दर्द क्यों- कमलनाथ
सिंगरौली गोलीकांड पर कमलनाथ ने कहा कि वहां कई ऐसी घटनाएं हुई हैं, जो मीडिया में नहीं आईं. बढ़े हुए बिजली बिलों को स्थगित करने के सीएम शिवराज के बयान पर उन्होंने कहा कि वो तो कुछ भी कह सकते हैं. बागेश्वर धाम प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की हनुमान कथा को लेकर उन्होंने कहा कि मैंने हनुमान मंदिर बनवाया, मैं मंदिर जाता हूं तो बीजेपी के पेट में दर्द क्यों होता है. इन्होंने धर्म का ठेका लिया है क्या. बागेश्वर महाराज ने कहा कि मैं छिंदवाड़ा में कथा करना चाहता हूं, मैंने कहा स्वागत है. इसमें 4 लाख लोग शामिल हुए. उनमें एक मैं भी था.

पीएम मोदी को लेकर कही ये बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विपक्ष पर हमले को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि पीएम मोदी जो काम कर रहे हैं वह जनता को दिख जाएंगे. अगर हम विरोध कर रहें हैं तो इसके पीछे भी कोई कारण होगा. उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से बीजेपी को कठघरे में खड़े कर सवाल पूछा कि मणिपुर में आज क्या हो रहा है, वह भी तक जब सेना, सीआईएसएफ, सब आपके बीजेपी के पास है. सरकार उनकी है.

Tags: Kamalnath, Mp news, Shivraj singh chouhan



Source link

x