MP-Chhattisgarh News LIVE: रायसेन में सोम डिस्टलरीज का लाइसेंस निरस्त, नारायणपुर में नक्सली सामग्री मिली – mp chhattisgarh news live updates mohan yadav cancelled som distilleries licence naxal tracked in narayanpur


MP-Chhattisgarh News LIVE Updates: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने सोम डिस्टलरीज का लाइसेंस निरस्त कर दिया है. इसके बाद फैक्ट्री संबंधित सभी काम बंद कर दिए गए हैं. आबकारी, प्रशासन, पुलिस की मौजूदगी में फैक्ट्री को सील कर दिया गया है. फैक्ट्री की देशी, विदेशी, स्प्रिट तीनों यूनिट को सील कर दिया गया. इसके अलावा प्रोडक्शन डिस्पैच जैसे भी काम बंद कर दिए गए हैं. दरअसल, यहां कुछ नाबालिग काम करते दिखाई दिए थे. उसके बाद मोहन सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया और सोम डिस्टलरीज का लाइसेंस रद्द कर दिया.

एमपी के रीवा आईजी ने सिंगरौली और सीधी जिले के पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली. यह बैठक सीधी जिले के पुलिस अधीक्षक सभागार में आयोजित की गई थी. इसमें सिंगरौली एसपी, एडिशनल एसपी सहित सभी एसडीओपी और सीधी जिले के एसपी एडिशनल एसपी और एसडीओपी शामिल हुए. यह बैठक करीब 8 घंटे लगातार चली. इस दौरान आईजी ने दोनों जिलें में बढ़ रहे अपराधों की समीक्षा की. उन्होंने जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए. माना जा रहा है कि तमाम दिशा-निर्देशों के बाद दोनों जिलों की पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार आएगा. दूसरी ओर, विशेष अभियान के तहत सीधी में एक रात में 151 और सिंगरौली में 280 अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की गई.

भारी मात्रा में नक्सल सामग्री मिली
छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस और आईटीबीपी की सर्चिंग पार्टी को भारी मात्रा में नक्सल सामग्री मिली है. यहां जवान लगातार सर्चिंग और नक्सल विरोधी अभियान चला रहे हैं. जवानों को नुकसान पहुचाने की नीयत से नक्सलियो ने बड़ी मात्रा में सामग्री इकट्ठी कर रखी थी. इमें डेटोनेटर, कोडेक्स वायर, बैटरी सेल, इनवर्टर, बैनर सहित दैनिक उपयोग में आने वाली समाग्री भी हैं. यह मामला छोटेडोंगर थाना क्षेत्र का है.

अधिक पढ़ें …



Source link

x