MP High Court issue notification for recruitment of 40 Junior Juidicial Assistant how to apply know here


MPHC JJA Recruitment 2024: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने जूनियर ज्यूडीशियल असिस्टेंट के 40पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की है. इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 15 अक्टूबर 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं. इस ति​थि के भीतर ही फीस जमा करने के साथ ही आवेदन करना होगा. चूंकि आवेदन के लिए सिर्फ दस दिन बचेंं हैं, इसलिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया हम बताते हैं.

 

ये कर सकेंगे आवेदन

 

जूनियर ज्यूडीशियल असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी. आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना आवश्यक है. साथ ही किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशंस में एक साल का डिप्लोमा होना भी जरूरी है.

 

 

किसे कितनी देनी होगी फीस

 

भर्ती को लेकर मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की आ​धिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in/recruitment-result पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित श्रेणियों/अन्य राज्य के आवेदकों को 943.40 रुपये का शुल्क देना होगा. वहीं, एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को 743.40 रुपये फीस देनी होगी. इस फीस को जमा करने के बाद ही फॉर्म जमा होगा और उसके बाद ही आवेदन को कंप्लीट माना जाएगा.

 

 

​हिन्दी व अंग्रेजी में शॉर्टहैंड व टाइपिंग जरूरी

 

आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड ऑफ शॉर्टहैंड एंड टाइपराइटिंग परीक्षा से अंग्रेजी और हिंदी भाषाओं में टाइपराइटिंग परीक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक होगा. इसके अलावा मध्य प्रदेश एजेंसी फॉर प्रमोशन ऑफ इंफॉर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी (MP-IT) से वैध सीपीसीटी स्कोर कार्ड प्राप्त होने पर भी आवेदन कर सकेंगे.

 

भर्ती के लिए यहां करें आवेदन

 

जूनियर ज्यूडीशियल असिस्टेंट के 40 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाना होगा. होमपेज पर रिक्रूटमेंट/रिजल्ट टैब पर जाकर ऑनलाइन आवेदन पत्र यहां क्लिक करें सेक्शन पर क्लिक करना होगा. पंजीकरण करने के बाद आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं. फॉर्म भरकर शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा कर दें. स​ब्मिट करने के बाद भविष्य के लिए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर जरूर लेकर रख लें ताकि जरूरत पड़ने पर परेशानी का सामना न करना पड़े.

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x