MP News: बर्थडे पर खिलाते हैं थूका, फूंका हुआ केक, संस्कृति मंत्री धर्मेंद्र लोधी ने उठाए सवाल, कांग्रेस ने कसा तंज


भोपाल. मध्य प्रदेश के संस्कृति मंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी का एक बयान इन दिनों चर्चा में है. एमपी के पर्यटन मंत्री ने वेस्टर्न सिस्टम पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने तो जन्मदिन मनाने का तरीका भी बदल दिया है. आज कल इंग्लिश मीडियम से पढ़ रहे बच्चे बर्थडे पर मोमबत्ती जलाकर फूंक मारकर बुझाते हैं. इसके बाद फूंका हुआ, थूका हुआ केक सभी को खिलाते हैं. इंग्लिश मीडियम में पढ़ाई करने से बच्चे वेस्टर्न कल्चर को अपनाते हैं और उसी विचार की ओर बढ़ रहे हैं.

मंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी ने कहा कि हमारे जन्मदिन पर हम मंदिर जाते थे. घर वालों के आशीर्वाद लेते थे. भंडारा करते थे, लेकिन अब सब बदल गया है. माना जा रहा है कि यह वायरल वीडियो हिंदी दिवस के कार्यक्रम का है.

कांग्रेस ने कसा तंज

पर्यटन संस्कृति मंत्री धर्मेंद्र लोधी के वायरल वीडियो पर अब कांग्रेस ने तंज कसा है. कांग्रेस प्रवक्ता अभिनव बरौलिया ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के नेता और मंत्री लगातार शिक्षा को बर्बाद करने की कोशिश कर रहे हैं. वैसे ही इस देश में एक पीढ़ी को बीजेपी बर्बाद कर चुकी है. भारतीय जनता पार्टी की सरकार और शिक्षा का स्तर किस तरीके से गिरता जा रहा है यह किसी से छिपा नहीं है, लेकिन उनकी लगातार बयानबाजी चाहे वह इंग्लिश मीडियम को लेकर हो, चाहे कोलंबस को लेकर हो, यह बताता है कि यह कि अब इनकी सोच पूरी तरीके से शिक्षा को बर्बाद करने की है.

ये भी पढ़ें: Sukma News: जादू-टोने का शक, सुकमा में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या, फैली सनसनी

कांग्रेस का कहना है कि हम तो लगातार ये कहते रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी के पास न तो नीति है न नियत है. अब यह स्पष्ट दिख रहा है कि यह पूरी तकीके से बर्बाद करने की कसम खा चुके हैं.

Tags: Bhopal news, Mp news, Viral video



Source link

x