MP News: ‘पति बहुत सीधा है, इंस्टाग्राम नहीं चलाता, इसलिए उसे…,’ पत्नी ने देवर से कही ये बात, उसके बाद?


ग्वालियर. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम की सनक ने एक पत्नी को पति की हत्या करने पर मजबूर कर दिया. पत्नी इस बात से परेशान थी कि पति सीधा और अनपढ़ है. वह किसी ऐसे पार्टनर की तलाश में थी, जो सोशल मीडिया पर एक्टिव और डेशिंग हो. इस बीच उसकी तलाश उस वक्त पूरी भी हो गई, जब वह पति के ममेरे भाई यानी अपने देवर से मिली. दोनों की नजदीकियां बढ़ीं. जब इस बात का पता पति को चला तो दोनों ने उसकी हत्या कर दी. युवक को मारने की पूरी साजिश उसकी पत्नी ने ही रची. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

हत्या का यह पूरा मामला ग्वालियर के उटीला थाना इलाके का है. यहां 5 सितंबर को कुएं से लाश मिलने के बाद खलबली मच गई थी. पुलिस की जांच में पता चला कि मृतक का नाम महावीर कौरव है. वह भिंड जिले का रहने वाला है. पुलिस को यह भी पता चला कि मृतक की पत्नी ज्योति ने भिंड जिले के आलमपुर थाने में महावीर की गुमशुदगी दर्ज कराई थी. जांच अधिकारियों ने परिजनों और आसपास के लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि मृतक महावीर को आखिरी बार उसके ममेरे भाई सुरेंद्र कौरव के साथ देखा गया था.

सामने आई चौंकाने वाली बात
इसके बाद पुलिस में सुरेंद्र के मोबाइल की सीडीआर निकाली तो पता चला कि वह मृतक की पत्नी के साथ देर तक बातें करता था. जब पुलिस ने मृतक की पत्नी ज्योति का मोबाइल जांचा तो वह फॉर्मेट पाया गया. ये देखकर पुलिस का शक मृतक की पत्नी पर चला गया. इस बीच मृतक का ममेरा भाई यानी आरोपी सुरेंद्र अयोध्या चला गया है. पुलिस ने उसे वहां तलाश किया, लेकिन वह नहीं मिला. कुछ दिन बाद जब वह लौटा तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की सख्त पूछताछ में उसने हत्या का सारा राज उगल दिया.

पत्नी ने बनाया हत्या का प्लान
सुरेंद्र ने बताया कि उसकी पत्नी की मौत के बाद वो अकेला था. करीब डेढ़ साल पहले उसकी बुआ के बेटे मृतक महावीर की पत्नी ज्योति से उसको प्रेम हो गया था. महावीर को मारने का प्लान 3 सितंबर को बना. 4 सितंबर को आरोपी सुरेंद्र महावीर को जेल में बंद रिश्तेदार से मिलाने के बहाने ग्वालियर लाया. उसके बाद दोनों के बीच किसी बात को लेकर बहस हुई और सुरेंद्र ने भाई की हत्या कर दी. ज्योति ने पुलिस को बताया कि उसे इंस्टाग्राम चलाना बहुत पसंद है. उसका पति महावीर बहुत सीधा था. उसे इंस्टाग्राम का शौक नहीं था. जबकि, सुरेंद्र सोशल मीडिया पर एक्टिव रहता था. इसी बात ने उसे सुरेंद्र की ओर आकर्षित किया. पति को दोनों के बीच के रिश्ते का पता चल गया था. इसलिए उसे रास्ते से हटा दिया.

FIRST PUBLISHED : September 12, 2024, 16:17 IST



Source link

x