MP News: भोपाल में कल बंद रहेंगे स्कूल, पहली से 5वीं तक नहीं लगेंगी कक्षाएं, दमोह के स्‍कूलों में 2 दिन की छुट्टी


भोपाल. भारी बारिश के कारण भोपाल जिले के सभी स्‍कूलों में कक्षा 1 से 5 तक के छात्रों के लिए गुरुवार के लिए छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है. सरकारी आदेश में कहा गया है कि सभी स्‍कूलों में अन्‍य कक्षाएं पहले की तरह संचालित होंगी और टीचर सहित अन्‍य स्‍टाफ उपस्थित रहेगा. दूसरी तरफ दमोह जिले में दो दिनों की छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक भोपाल जिले में अगर बारिश का ऐसा ही तेज दौर जारी रहेगा तो स्‍कूलों की छुट्टी बढ़ाई जा सकती है. जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश को देखते हुए यह फैसला किया गया है.

जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि इस आदेश को जिला कलेक्‍टर से पहले ही अनुमोदित करा लिया गया था. बीते 24 घंटों से हो रही भारी बारिश के कारण बच्‍चों को असुविधा से बचाने के लिए यह आदेश जारी किया गया है. वहीं स्‍कूल और बच्‍चों को लेकर सतर्क रहने को कहा गया है. राजधानी में तेज बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है. जिसे देखते हुए एहतियात के तौर पर शहर के सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद कर दिया गया है. वहीं, अधिकारियों ने भारी बारिश के कारण दमोह में गुरुवार-शुक्रवार को स्कूल बंद करने की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें: Bareilly News: गजब फर्जीवाड़ा कर कमाए करोड़ों, बेटे के साथ पिता भी अरेस्ट, चौंका देगा ये केस

भारी बारिश से हालात बिगड़े, कई जगह जलभराव की स्थिति
भारी बारिश की वजह से कई जिलों में जीवन अस्त-व्यस्त है. इसके चलते स्‍कूलों में छुट्टी का फैसला लेना पड़ा है. दरअसल खराब मौसम के कारण बच्‍चों के बीमार होने का खतरा जताया गया था. वहीं मौसम विभाग ने पूरे राज्य में भारी बारिश होने की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी किया है. इसी तरह दमोह में भी बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है. जिसे देखते हुए एहतियात के तौर पर शहर के सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

Tags: Bhopal latest news, Bhopal news, Bhopal weather, Damoh News, Heavy rain, Heavy rain alert, Heavy rain fall, School closed



Source link

x