MP Weather: श्योपुर में बाढ़ जैसे हालात, गुप्तेश्वर महादेव मंदिर से पुजारी का रेस्क्यू, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट


भोपाल. मध्य प्रदेश में मानसून एक्टिव हो गया है. प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार बारिश का दौर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक जुलाई में मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश हो सकती है. आने वाले 2 से 3 दिनों में प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है. मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटे से बारिश हो रही है. श्योपुर में बाढ़ जैसे हालात बन गए है. बड़ौदा इलाके में लोग घरों में कैद हो गए है. इतना ही नहीं दुकान से लेकर पुलिस थाने में भी पानी भर गया है.

श्योपुर के अमराल नदी में भारी बारिश के बाद उफान आ गया है. गुप्तेश्वर महादेव मंदिर के चारों तरफ पानी भर गया. इसके बाद संत केशवानंद और श्रद्धालु मंदिर में ही फंस गए. फिर पुलिस और प्रशासन की टीम ने लोगों को रेस्क्यू किया.

तेज बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने ग्वालियर-मुरैना समेत मध्य प्रदेश के 9 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही राज्य के सभी जिलों में मौसम का मिजाज बदल सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक 8 जुलाई को सभी जिलों में जोरदार बारिश हो सकती है.

मध्य प्रदेश के कई हिस्से में बारिश की कमी है. राज्य में कम से कम 15 स्थानों पर यह कमी 20 प्रतिशत या उससे ज्यादा थी. मध्य प्रदेश में मानसून आमतौर पर 1 जून से 30 सितंबर तक होता है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक कुल 166.5 मिमी बारिश हुई है. 1 जून से शुक्रवार तक सामान्य बारिश 172.8 मिमी थी.

ये भी पढ़ें: MP-CG News Live Update: शहडोल सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत, 10 जुलाई को रायपुर में BJP की बड़ी बैठक 

ग्वालियर में भी बारिश

ग्वालियर में भी शुक्रवार रात से बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने शनिवार को भी ग्वालियर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक प्रदेश में दो ट्रफ और 3 साइक्लोनिक सर्कुलेशन बने हुए है. इनकी एक्टिविटी के कारण प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग का कहना है कि 7 जुलाई को फिर से एक स्ट्रॉन्ग सिस्टम बनेगा. फिर 8 जुलाई को प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है.

Tags: Bhopal news, IMD alert, Mp news, Weather Update



Source link

x