MP Weather: मध्य प्रदेश में करवट बदलेगा मौसम, एक्टिव होगा मानसून, इंदौर, ग्वालियर सहित इन जिलों में बारिश का अलर्ट


भोपाल. मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम करवट ले सकता है. फिलहाल प्रदेश में मानसून का सिस्टम कमजोर पड़ गया है. इसके वजह से कई जिलों में लगातार हो रही बारिश से काफी राहत मिली है. कुछ जिलों में ही बारिश हुई है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का एरिया एक्टिव हो रहा है. इस वजह से एक बार फिर प्रदेश में मानसून के स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव हो सकता है. ऐसे में प्रदेश के कई जिलों में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो सकता है.

शनिवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई. सीधी जिले में 21 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है. इसी तरह नौगांव में 3 मिलीमीटर और खजुराहो में 11 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को प्रदेश में किसी जगह तेज बारिश के आसार नहीं है, लेकिन आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश में मानसून की एक्टविटी बढ़ सकती है.

जानें कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को प्रदेश के कुछ जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. राजगढ़, नर्मदापुरम, हरदा, बुरहानपुर, खरगोन, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, ग्वालियर, शिवपुरी, रीवा, मऊगंज और सतना में बारिश हो सकती है. इसी तरह अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, मैहर, पांढुर्णा, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, बड़वानी, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, भिंड, सिंगरौली, सीधी, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में भी बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश में फिर एक्टिव होगा मानसून, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर सहित कई जिलों में बारिश का अल

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक एक कम दबाव का एरिया पश्चिम की तरह आगे बढ़ सकता है. कुछ दिनों में सिस्टम उत्तरी छत्तीसगढ़ के पास पहुंच सकता है. इस वजह से रविवार को प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. इतना ही नहीं बलपुर, शहडोल और रीवा संभाग के जिलों में भारी बारिश की भी संभावना है.

Tags: Bhopal news, IMD alert, Monsoon news, Mp news, Weather Update



Source link

x