MS Dhoni से लेकर रवींद्र जडेजा, CSK इन 6 प्लेयर्स को कर सकती मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन


Chennai Super Kings- India TV Hindi

Image Source : PTI
चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2025 मेगा प्लेयर ऑक्शन से पहले इन 6 प्लेयर्स को कर सकती रिटेन करने का फैसला।

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का 18वां सीजन साल 2025 में खेला जाना है, लेकिन उससे पहले मेगा प्लेयर ऑक्शन का आयोजन होगा। इसको लेकर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की तरफ से 28 सितंबर को प्लेयर रिटेंशन पॉलिसी का ऐलान कर दिया गया जिसमें सभी फ्रेंचाइजियों को 6 प्लेयर रिटेन करने की छूट दी गई है। इसमें वह 5 कैप्ड और एक अनकैप्ड खिलाड़ी को रिटेन कर सकते हैं। वहीं यदि कोई फ्रेंचाइजी सभी 6 प्लेयर को रिटेन करती है तो उन्हें ऑक्शन के समय आरटीएम का ऑप्शन नहीं मिलेगा। ऐसे में कुछ फ्रेंचाइजियों को जहां इसका लाभ मिलेगा तो कुछ के लिए ये एक बड़ा नुकसान भी साबित हो सकता है। वहीं आईपीएल इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजियों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स पर अब सभी की नजरें टिकी हुईं हैं कि वह अपने कौन से 6 प्लेयर को रिटेन करने का फैसला करती हैं। इसमें एक नाम जो रिटेन होना तय है वह थाला महेंद्र सिंह धोनी का लगभग तय है जो अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर रिटेन किए जा सकते हैं।

धोनी का इस वजह से रिटेन किया जाना तय

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन करेगी ये लगभग तय माना जा रहा है और इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह प्लेयर रिटेंशन को लेकर जारी किए गए नियम में है। इस बार एक पुराने रूल की वापसी हुई है जिसमें कोई भी भारतीय प्लेयर जिसको इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिए हुए या तो 5 साल हो चुके हों या फिर उसने पांच साल पहले अपना पिछला इंटरनेशनल मुकाबला खेला हो साथ ही वह मौजूदा समय में बीसीसीआई कॉन्ट्रेक्ट प्लेयर ना हो तो उसे अनकैप्ड खिलाड़ी माना जाएगा। धोनी इस नियम में सभी शर्तों को पूरा करते हैं और ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें अब अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर रिटेन करेगी।

इन तीन भारतीय को रिटेन कर सकती चेन्नई सुपर किंग्स

भारतीय प्लेयर्स को लेकर बात की जाए तो चेन्नई सुपर किंग्स तीन खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं, जिसमें एक सीएसके टीम के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ हैं जिनका भी फ्रेंचाइजी की तरफ से रिटेन किया जाना तय है। वहीं दूसरे खिलाड़ी के तौर पर पिछले कई सीजन से सीएसके टीम का अहम हिस्सा अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा हैं जो किसी मैच विनर से कम नहीं है। इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स तीसरे भारतीय खिलाड़ी के तौर पर शिवम दुबे को रिटेन कर सकती है, जिनका पिछले कुछ सीजन में बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है और वह अपने दम पर मैच का पासा पलटते हुए भी नजर आए हैं।

मथीशा पथिराना और महेश तीक्ष्णा को भी रिटेन कर सकती सीएसके

सीएसके विदेशी प्लेयर के तौर पर तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना और महेश तीक्ष्णा को रिटेन करने का फैसला कर सकती है। ये दोनों ही तेज गेंदबाज आईपीएल के पिछले कुछ सीजन में अपने प्रदर्शन के दम पर सभी को प्रभावित करने में कामयाब हुए हैं। महेश तीक्ष्णा की स्पिन गेंदबाजी सीएसके के लिए अपने होम ग्राउंड चेपॉक में काफी अहम साबित होती है। वहीं पथिराना की प्रतिभा को देखते हुए चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें भी रिटेन करने का फैसला कर सकती है।

ये भी पढ़ें

श्रीलंका ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करिश्मा करने वाली दुनिया की इकलौती टीम

टिम साउदी ने बल्ले से किया ऐसा कमाल कि पीछे छूट गए ब्रायन लारा, अब खतरे में सहवाग का रिकॉर्ड

Latest Cricket News





Source link

x