MSDSU Azamgarh Assistant Professor Recruitment 2024 for 75 Posts Registration Underway Last Date 23 Sep msdsu.ac.in Govt Job Sarkari Naukri


MSDSU Faculty Recruitment 2024: फैकल्टी पद पर नौकरी की तलाश है और जरूरी योग्यता रखते हैं तो महाराज सुहेल देव स्टेट यूनिवर्सिटी, आजमगढ़ में निकली इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन पिछले काफी समय से हो रहा है और अब कुछ दिनों में फॉर्म भरने की लास्ट डेट आ जाएगी. ऐसे में वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हों, वे देर न करें और फटाफट फॉर्म भर दें. इन भर्तियों से जुड़े जरूरी डिटेल हम यहां शेयर कर रहे हैं.

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से महाराज सुहेल देव स्टेट यूनिवर्सिटी में कुल 75 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी. अलग-अलग बात करें तो इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर के 46 पद, एसोसिएट प्रोफेसर के 13 पद और प्रोफेसर के 16 पद भरे जाएंगे.

यह पद अलग-अलग विषयों के लिए हैं. जैसे इंग्लिश, इकोनॉमिक्स, हिस्ट्री, कंप्यूटर साइंस, मैथमेटिक्स, होम साइंस, जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन,  मैनेजमेंट एंड बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, ज्योग्राफी, साइकोलॉजी और पॉलिटिकल साइंस. कुल 25 विषयों के लिए कैंडिडेट्स का चयन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: रेलवे ने निकाली एक और भर्ती, 3115 पदों के लिए 10वीं पास इस दिन से करें अप्लाई 

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्यता पद के मुताबिक है और अलग-अलग है बेहतर होगा इसका डिटेल जानने के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें. मोटे तौर कैंडिडेट के पास संबंधित विषय में मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए साथ ही उसका नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट पास होना भी जरूरी है. पात्रता संबंधी अन्य जानकारियां आप वेबसाइट से ले सकते हैं.

कैसे करना है अप्लाई

एमएसडीएसयू के इन पदों के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से आवेदन करना है. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले यूनिवर्सिटी के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका पता है – msdsu.ac.in. यहां जाकर फॉर्म भरें और सारे डाक्यूमेंट्स लगाने के बाद फीस भी ऑनलाइन जमा करें.

अगले चरण में ऑनलाइन फॉर्म को डाउनलोड करें और इसमें सारे डॉक्यूमेंट की कॉपी लगाकर लास्ट डेट के पहले यूनिवर्सिटी के पते पर भेज दें. ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट अलग-अलग है.

यह भी पढ़ें: जैसे इंडिया में NSG वैसे पाकिस्तान में क्या? स्पेशल ऑपरेशन से लेकर ये काम करती है ये खास फोर्स  

कब तक आवेदन कर सकते हैं

यूनिवर्सिटी में निकले इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 23 सितंबर 2024 तक किया जा सकता है. वहीं हार्ड कॉपी जमा करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2024 है. शाम को 5:00 के पहले स्पीड पोस्ट या रजिस्टर पोस्ट से आपके आवेदन यूनिवर्सिटी पहुंच जाने चाहिए.

कितनी सैलरी मिलेगी

इन पदों पर सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट को पद के हिसाब से सैलरी दी जाएगी. प्रोफेसर पद पर एकेडमिक लेवल 14 के हिसाब से महीने की अधिकतम सैलरी 144200 रुपये है. एसोसिएट प्रोफेसर पद की सैलरी एकेडमिक लेवल 13 ए के हिसाब से अधिकतम महीने की 131400 रुपये है. असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट को महीने के 57700 रुपये मिलेंगे जो की एकेडमिक लेवल 10 के हिसाब से होंगे. 

यह भी पढ़ें: जूट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में निकली नौकरी, 12वीं पास को भी मौका, सैलरी 1 लाख से ज्यादा

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x