Muslim Man Sent Sharda Peeth Water From PoK To Ayodhya Via UK – मुस्लिम व्यक्ति ने ब्रिटेन के रास्ते PoK से पवित्र जल अयोध्या भेजा


मुस्लिम व्यक्ति ने ब्रिटेन के रास्ते PoK से पवित्र जल अयोध्या भेजा

मुस्लिम व्यक्ति ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए शारदा पीठ का जल पीओके से अयोध्या भेजा

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में इस्तेमाल करने के लिए एक मुस्लिम व्यक्ति ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में स्थित शारदा पीठ कुंड से पवित्र जल एकत्र किया और इसे कूरियर के माध्यम से ब्रिटेन के रास्ते भारत भेजा है.

‘सेव शारदा कमेटी कश्मीर’ (एसएससीके) के संस्थापक रविंदर पंडित ने कहा कि 2019 में पुलवामा आतंकवादी हमले के पश्चात बालाकोट पर किए गए हवाई हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच डाक सेवाओं के निलंबन के कारण पवित्र जल को अन्य देश के माध्यम से भेजना पड़ा.

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा, ‘‘पीओके में शारदा पीठ के शारदा कुंड का पवित्र जल तनवीर अहमद और उनकी टीम द्वारा एकत्र किया गया. एलओसी (नियंत्रण रेखा) के पार नागरिक समाज के हमारे सदस्य इसे इस्लामाबाद ले गए, जहां से इसे ब्रिटेन में उनकी बेटी मगरिबी को भेजा गया.”

रविंदर ने कहा, ‘‘मगरिबी ने इसे कश्मीरी पंडित कार्यकर्ता सोनल शेर को सौंप दिया, जो अगस्त 2023 में भारत के अहमदाबाद आई थीं. वहां से यह दिल्ली में मेरे पास पहुंचा.”

उन्होंने कहा कि पवित्र जल को यूरोप तक की यात्रा करनी पड़ी क्योंकि बालाकोट अभियान के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच डाक सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित हैं.

रविंदर ने कहा कि एसएससीके सदस्य मंजूनाथ शर्मा ने पवित्र जल विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेताओं को सौंपा, जिन्होंने इसे शनिवार को अयोध्या में वरिष्ठ पदाधिकारी कोटेश्वर राव को सौंपा.

ये भी पढ़ें- “फर्श पर सोना, सिर्फ नारियल पानी…”: रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा से पहले पीएम मोदी की 11 दिनों की ‘तपस्‍या’

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

x