Mustard Oil Mix Besan For Skin Brightening Home Remedies Skin Tightening Face Pack How To Make Skin Glowing In 10 Days Sarso Ka Tel Face Par Lagane Ke Fayde Night Skin Care Routine


सरसों के तेल में ये चीज मिलाकर रात को सोने से पहले चेहरे पर मलें, हफ्ते में 3 बार करें ये काम, 10 दिन में ही दिखने लगेगी चमक

Mustard Oil Face Pack: चेहरे पर सरसों का तेल लगाने से गजब के फायदे मिलते हैं.

Homemade Pack For Glowing Skin: सरसों का तेल किचन में एक आम सामग्री है. इसका उपयोग खाना पकाने के साथ-साथ कई ब्यूटी और  में भी किया जाता है. सरसों के तेल (Mustard Oil) में विटामिन ई, ओमेगा-3 और ओमेगा-6 फैटी एसिड के साथ-साथ एंटीऑक्सिडेंट्स भी होते हैं, जो स्किन में बड़ा रोल प्ले करते हैं. जब इसे चेहरे पर लगाया जाता है, तो यह स्किन को पोषण देता है, चेहरे की चमक बढ़ाता है और स्किन प्रोब्लम्स से बचाता है. हालांकि बहुत कम लोगों को पता होता है कि ग्लोइंग स्किन के लिए सरसों के तेल में क्या मिलाकर लगाना कमाल कर सकता है. अगर आप ग्लोइंग स्किन के लिए घरेलू नुस्खों (Glowing Skin Home Remedies) पर विश्वास करते हैं तो यहां हम बता रहे हैं कि कैसे चमकदार त्वचा के लिए सरसों का तेल चमत्कार कर सकता है.

सरसों के तेल के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाएं ये चीज | How To Appy Mustard Oil On The Face

1. हल्दी और सरसों का तेल

यह भी पढ़ें

हल्दी में एंटी-इन्फ्लेमेटरी और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं, जो स्किन को हेल्दी बनाते हैं. थोड़ी सी हल्दी को सरसों के तेल के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा में चमक आती है.

2. बेसन और सरसों का तेल

बेसन स्किन को साफ करने और डेड स्किन को हटाने में सहायक होता है. इसे सरसों के तेल के साथ मिलाकर एक पेस्ट बनाएं और चेहरे पर लगाएं. यह मिश्रण त्वचा को पोषण देता है और चमक लाता है.

यह भी पढ़ें: कम बुद्धि वाले बच्चों में होती हैं ये 5 आदतें, ऐसे पहचानें आपका बच्चा तेज है या नहीं

3. दही और सरसों का तेल

दही में प्रोबायोटिक्स होते हैं, जो स्किन के लिए अच्छे होते हैं. सरसों के तेल के साथ दही मिलाकर लगाने से स्किन की ड्राइनेस कम होती है और चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है.

4. नींबू का रस और सरसों का तेल

नींबू का रस विटामिन सी से भरपूर होता है, जो त्वचा के लिए एंटीऑक्सिडेंट का काम करता है. इसे सरसों के तेल के साथ मिलाकर लगाने से त्वचा के दाग-धब्बे कम होते हैं और चेहरे पर चमक आती है.

उपयोग करने का तरीका:

  • सामग्री को सरसों के तेल के साथ सही मात्रा में मिलाएं.
  • इस मिश्रण को अपने चेहरे पर समान रूप से लगाएं.
  • इसे लगभग 15-20 मिनट के लिए चेहरे पर रहने दें.
  • बाद में ठंडे पानी से चेहरा धो लें.

सरसों का तेल और इन सामग्रियों का मिश्रण स्किन को न केवल पोषण देता है बल्कि इसे हेल्दी और चमकदार भी बनाता है. हालांकि, किसी भी नए ट्रीटमेंट को आजमाने से पहले एक पैच टेस्ट करें, खासकर अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो.

Home Remedies for Glowing Skin | दमकती, बेदाग त्वचा पाने के घरेलू उपाय

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)



Source link

x