Navratri 2024: Crowds of customers were seen in the markets of Purnia due to Navratri, customers who came to buy said a big thing.. watch the video


पूर्णिया:- नवरात्री की शुरुआत आज दिन गुरुवार 3 अक्टूबर से होकर 12 तक चलेगा. बता दें कि सनातन धर्म में नवरात्र का विशेष महत्व दिया गया है. वहीं नवरात्रि पूजन नौ दिनों तक किया जाता है और लोग इसमें श्रद्धा, आस्था, भक्ति और विश्वास के साथ मां दुर्गा की 9 दिनों तक उपवास रहकर पूजा करते हैं. वहीं मां दुर्गा की उपासना से लोग अपने वैभव और सुख-शांति के लिए अलग-अलग मनोकामनाएं मांगते हैं.

वहीं इस बार नवरात्रि 3 अक्टूबर से शुरू होकर 12 अक्टूबर तक मनाया जाएगा. ऐसे में नवरात्रि पूजा करने के लिए पूर्णिया के बाजारों में पूजन सामग्री के दुकानों पर खरीदारों की भीड़ देखने को मिली. नवरात्रि को मनाने के लिए लोगों में खासा उत्साह भी देखा गया. ऐसे में कई दुकानदार और ग्राहकों ने लोकल 18 से बात करते हुए बताया कि नवरात्रि पूजा को लेकर दुकानों की अच्छी बिक्री हो रही है. वहीं ग्राहक भी खूब उत्साहित होकर नवरात्रि पूजा करने के लिए सामान की खरीदारी कर रहे हैं.

ग्राहकों की भीड़, दुकानदारों की बढ़ी बिक्री
दुकानदार गोविंद कुमार और अन्य दुकानदारों ने बताया कि इस बार नवरात्रि में ग्राहकों की पूर्णिया के बाजारों में भीड़ देखी जा रही है. ग्राहक भी काफी उत्साहित देखे जा रहे हैं. वहीं उनके दुकान में 10 रुपए से लेकर हजार रुपए तक का अलग-अलग पूजन सामग्री से जुड़ी मूर्ति, सिंदूर, अगरबत्ती, चुनरी सहित अन्य कई सामग्री उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें:- Munger University: BA के इन दो विषयों की फिर होगी परीक्षा, तारीखों की हो गई घोषणा, इस दिन आएगा एडमिट कार्ड

ग्राहकों ने बताई आस्था की शक्ति
नवरात्रि पर्व को मनाने के लिए खरीदारी करने आई महिला ग्राहक गीता देवी और अन्य ने बताया कि नवरात्रि आस्था, विश्वास और आदिशक्ति का पर्व है. ऐसे में आदिशक्ति की पूजा करने के लिए कीमत कोई मायने नहीं रखता. कभी कोई फर्क नहीं देखा जाता है. मौजूद कई ग्राहकों ने Local 18 को बताया कि पिछले साल की तुलना अगर बात की जाए, तो इस बार थोड़ा बहुत इजाफा देखने को मिल रहा है. लेकिन आस्था और विश्वास होने के कारण लोगों को महंगाई से कोई फर्क नहीं पड़ता. खरीदारी करने में लोग पूरी तरह दिलचस्पी दिखाते नजर आए.

Tags: Bihar News, Local18, Navratri festival, Purnia news



Source link

x