Nawada News: दबंगों ने पहले किए हवाई फायर, फिर दलित बस्‍ती में लगाई आग, कई घर जलकर हुए राख, मचा कोहराम


नवादा. इस वक्त की बड़ी खबर नवादा से आ रही है जहां दबंगों ने दलित बस्ती में आग लगा दी है. यहां दो दर्जन से अधिक घरों में आग लगाई गई है. नवादा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के देदौर पंचायत के कृष्णा नगर गांव में यह घटना हुई है. यहां दबंगों ने दलित बस्ती में आग लगा दी है. आग लगाने के पीछे का कारण जमीन विवाद बताया जा रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि आज बड़ी संख्या में लोग गांव पहुंचे और जिस जमीन पर दलित बसे थे उसे भू माफिया जबरन बेचना चाह रहे थे और उसी को लेकर कई सालों से विवाद चल आ रहा था.

ग्रामीणों ने बताया कि आज अचानक बड़ी संख्या में दबंग गांव पहुंचे और हवाई फायरिंग कर पूरे गांव में दहशत का माहौल कायम कर दिया. उसके बाद दलित बस्ती में आग लगा दी गई. जहां दो दर्जन से अधिक झोपड़िया में जलकर राख हो गई हैं. साथ ही अनाज समेत कुछ मवेशी जल गए हैं. घटना के बाद से गांव में दहशत है. इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल-बल के साथ मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया. हालांकि तब तक कई घर जलकर राख हो चुके थे.

कई थानों की टीमें मौके पर, इलाका बना छावनी
सदर एसडीएम अखिलेश कुमार ने बताया कि इस घटना की सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ, एसडीएम सहित आसपास के कई थानों के पुलिस मौके पर पहुंची. वहीं मौके पर अग्निशमन की कुल नौ गाड़ियों ने आग पर पूरी तरह से काबू पाया. पड़ोसी जिला नालंदा से अग्निशमन की टीम को बुलाया गया. फिलहाल पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. वहीं पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर जरूरी पूछताछ कर रही है.

FIRST PUBLISHED : September 18, 2024, 23:36 IST



Source link

x