Neemuch News: गले से बंधे थे शिकायती पत्र, सड़कों पर रेंगकर डीएम आफिस पहुंचा शख्‍स, मचा हड़कंप


विश्व देव शर्मा
नीमच.
कांकरिया तलाई के रहने वाले मुकेश प्रजापति ने मंगलवार को नीमच कलेक्‍टर जनसुनवाई में अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए अनूठा तरीका अपनाया. बिना शर्ट पहने मुकेश ने गले से कई शिकायती पत्र बांधे और सड़कों पर रेंगता हुआ नीमच कलेक्‍टर आफिस पहुंचा. उसका आरोप था कि बीते 7 सालों से वह शिकायते दर्ज कराता रहा है, लेकिन उन कोई कार्रवाई नहीं की है. उसने कहा कि पूर्व सरपंच पुष्‍पा बाई व उनके पति गोविंदराम मेघवाल के काले कारनामों की शिकायत कर रहा हूं, लेकिन प्रशासनिक अफसर चुप बैठे हैं. हालांकि ग्रामीण की शिकायत सुनने के लिए एसडीएम ने बाहर आई और शिकायत लेकर जांच के बाद उचित कार्रवाई का भरोसा दिया.

ग्राम कांकरिया तलाई के रहने वाले शिकायतकर्ता मुकेश प्रजापति ने बताया कि 7 साल से सुनवाई नहीं हो रही है. उसने हर स्‍तर पर शिकायत की है. उसने कहा कि खुद को घसीटते हुए शिकायतों का बोझ लेकर फिर से जिला कलेक्‍टर कार्यालय में आना पड़ा है. मंगलवार को जिला कलेक्‍टर हिमांशु चंद्रा, अन्‍य अधिकारियों के साथ लोगों की शिकायतें सुन रहे थे. इस बीच शिकायतकर्ता मुकेश प्रजापति अनोखे अंदाज में वहां पहुंचा. इस पर एसडीएम डॉ ममता खेड़े ने बाहर आकर शिकायती आवेदन लिया और जांच की बात कही है.

ये भी पढ़ें: Haryana Election 2024: हरियाणा चुनाव में इन भाजपा उम्‍मीदवारों की टिकट हुई कन्‍फर्म, सूत्रों का बड़ा दावा

ये भी पढ़ें : Allahabad News: मदरसे से आते थे 100-100 के नए नोट, गजब थी सेटिंग पर खुल गई पोल, मौलवी समेत 4 अरेस्‍ट

7 सालों से कर रहा हूं शिकायतें, भ्रष्‍टाचार पर नहीं हो रही कार्रवाई
मुकेश प्रजापति ने मीडिया से कहा कि मैं पिछले 7 साल से पूर्व सरपंच पुष्‍पा बाई व उनके पति गोविंदराम मेघवाल के काले कारनामों की शिकायत कर रहा हूं. भ्रष्‍टाचार की सप्रमाण शिकायतें की हैं. लेकिन अब तक इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है. प्रशासनिक अधिकारी, जिनमें जिला पंचायत व जनपद पंचायत के सीईओ सहित अन्‍य अधिकारी है जो शिकायतें प्रमाणित होने के बाद भी, कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. मैं लोकायुक्‍त में भी शिकायत कर चुका हूं लेकिन कोई भी इन लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है. मुकेश प्रजापति ने कहा कि मैं शिकायतें करता रहूंगा.

Tags: Mp news, MP News big news, Mp news live today, Neemuch news



Source link

x