NEET PG Counselling 2023 First Round Result To Be Declared Today 7 August At Mcc.nic.in See Important Dates


NEET PG Counselling 2023 1st Round Result Today: नीट पीजी काउंसलिंग के पहले राउंड के नतीजे आज यानी 7 अगस्त 2023 दिन सोमवार को जारी होंगे. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने पहले राउंड के लिए आवेदन किया हो, वे रिजल्ट रिलीज होने के बाद एमसीसी की वेबसाइट पर इसे चेक कर सकेंगे. ऐसा करने के लिए मेडिकल काउंसलिंग कमेटी की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – mcc.nic.in. बता दें कि नीट पीजी काउंसलिंग 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस 27 जुलाई से 3 अगस्त 2023 तक चला था. अब पहले राउंड के नतीजे जारी होने की बारी है.

नोट करें जरूरी तारीखें

आवेदन बंद होने के बाद कैंडिडेट्स को 28 जुलाई से 4 अगस्त के बीच में च्वॉइस फिलिंग और लॉकिंग का काम करने के लिए कहा गया था. सीट एलॉटमेंट की प्रक्रिया एमसीसी द्वारा 5 और 6 अगस्त को पूरी हुई थी. उम्मीदवार ये जान लें कि जिन्हें सफलतापूर्वक कॉलेज एलॉट कर दिया गया है उन्हें अपने कॉलेज में 8 अगस्त से 14 अगस्त 2023 के बीच में रिपोर्ट करना होगा.

चार राउंड में होगी काउंसलिंग

कैंडिडेट्स ये जान लें कि नीट पीजी काउंसलिंग की प्रक्रिया चार राउंड में होगी. राउंड वन, टू, थ्री के बाद स्टे वैकेंसी राउंड होगा. कैंडिडेट्स को अगर एक राउंड में सीट एलॉट नहीं होती है तो वे दूसरे राउंड में भाग ले सकते हैं.

इतने प्रतिशत सीटों पर होगी काउंसलिंग

बता दें कि एमसीसी हर साल पोस्ट ग्रेजुएट सीटों के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग आयोजित करता है. इसके माध्यम से एमडी, एमएस, डिप्लोमा और एमडीएस जैसे कोर्स में कैंडिडेट्स की भर्ती होती है. योग्य कैंडिडेट्स गवर्नमेंट मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में एडमिशन पाते हैं.

ये सीटें 50 परसेंट ऑल इंडिया कोटा के अंतर्गत भरी जाती हैं. इस विषय में और भी कोई डिटेल या अपडेट जानने के लिए केवल आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. ऐसा करने के लिए एमसीसी की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ऊपर दिया हुआ है. 

यह भी पढ़ें: UP NEET पीजी काउंसलिंग 2023 के लिए शुरू हुए रजिस्ट्रेशन 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x