NEET PG Result 2024 Vaibhav From Chandigarh bags AIR 1 with 100 percentie an alumuns from GMCH


NEET PG 2024 Topper From Chandigarh: नीट पीजी परीक्षा 2024 के नतीजे जारी हो चुके हैं. इस बार के रिजल्ट में चंडीगढ़ के वैभव ने पहली रैंक पायी है. उन्होंने 100 पर्सेंटाइल के साथ ऑल इंडिया रैंक वन पर कब्जा किया है. वैभव 23 साल के हैं और अपनी इस सफलता का श्रेय कड़ी मेहनत और दृढ़ इच्छाशक्ति के अलावा माता-पिता और अपने टीचर्स को देते हैं. नीट यूजी में भी उनकी बढ़िया रैंक आयी थी. आज जानते हैं वैभव के इस सफर के बारे में.

कहां के हैं वैभव

वैभव मुख्य रूप से जीरकपुर के ढकोल के रहने वाले हैं. हालांकि पढ़ाई की बात करें तो उनकी सारी शिक्षा-दीक्षा चंडीगढ़ से ही हुई है. उनकी स्कूल की पूरा पढ़ाई यहीं से कंप्लीट हुई. क्लास दसवीं और बारहवीं की अलग-अलग बात करें तो उन्होंने क्लास 10 सेक्टर 26 के सेंट जॉन हाईस्कूल से पास किया. इसके बाद क्लास 12 भी उन्होंने सेक्टर 26 के ही श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेजिएट पब्लिक स्कूल से पास किया.

क्या करते हैं माता-पिता

वैभव का फैमिली बैकग्राउंड भी ऐसा था कि उन्हें पढ़ाई में मदद मिली. उनके पिता हरियाणा पावर जेनरेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड, पंचकुला में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर हैं. वहीं वैभव की माता जी डीएवी स्कूल, सूरजपुर में टीचर हैं. उनके पैरेंट्स ने उन्हें समय-समय पर पढ़ाई के लिए खूब प्रेरित किया और वे मानते हैं कि उनकी मदद से ये सफर आसान रहा.

दोनों माध्यमों से की पढ़ाई

वैभव ने ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से पढ़ाई की और इन दोनों ही मीडियम से उन्हें बेस्ट स्टडी मैटीरियल मिला. इसके साथ ही वे अपनी सफलता में अपने टीचर्स यानी प्रोफेसर्स का बड़ा हाथ मानते हैं. उनके सहयोग से ही वैभव इस मुकाम तक पहुंच पाए.

परीक्षा पोस्टपोन होने से हुए परेशान

डॉ. वैभर्व गर्ग की ये राह आसान नहीं थी. परीक्षा पोस्टपोन होने से और पेपर लीक जैसी खबरों के आने से वे बार-बार परेशान हुए पर इस बात का ध्यान रखा कि नजर लक्ष्य से कभी न भटके. परीक्षा की तारीखें बदलती रहीं पर वे अपनी स्टडीज में फोकस्ड रहे. इस तरह रास्ते में आने वाली बाधाओं को पार करते हुए वैभव ने नीट पीजी परीक्षा में सफलता पायी.

आगे क्या करना चाहते हैं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वैभव गर्ग आगे मेडिसिन की पढ़ाई करना चाहते हैं. इसके लिए वे दिल्ली का रुख करने का मन बना रहे हैं. ऑल इंडिय रैंक वन आने से उन्हें मन-पसंद कॉलेज मिलने में भी परेशानी नहीं होगी. वैभव ने नीट यूजी भी 69वीं रैंक के साथ क्लियर किया था. वे हमेशा से होनहार छात्र रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: छात्रों की मांग के आगे झुका JNU, इन डिमांड्स के लिए हामी भरी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x