NEET UG Counselling 2024 First Round Seat Allotment Result Out for gujarat kerala and Himachal Pradesh


NEET UG Counselling 2024 Round 1 Result Out For Gujarat, HP & Kerala: सभी राज्यों में स्टेट कोटा सीटों के लिए नीट यूजी काउंसलिंग शुरू हो गई है. कहीं-कहीं पहले राउंड के नतीजे आ गए है तो कहीं आने वाले हैं. इसी क्रम में गुजरात, केरल और हिमाचल प्रदेश ने नीट यूजी काउंसलिंग के पहले राउंड के सीट अलॉटमेंट के नतीजे जारी कर दिए हैं. इसी के साथ आज महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, यूपी और राजस्थान के भी पहले राउंड के नतीजे जारी होंगे.

गुजरात नीट यूजी काउंसलिंग के नतीजे जारी

एडमिशन कमेटी फॉर प्रोफेशनल अंडरग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन कोर्सेज ने गुजरात नीट यूजी काउंसलिंग के पहले राउंड के नतीजे जारी कर दिए हैं. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने पहले राउंड के तहत आवेदन किया हो, वे सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं, जिसका पता है – medadmgujarat.org.

इन डिटेल्स की पड़ेगी जरूरत

रिजल्ट देखने के लिए कैंडिडेट्स को अपने एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड, 14 डिजिट पिन का इस्तेमाल करना होगा. सेलेक्टेड कैंडिडे्टस कल यानी 30 अगस्त से फीस जमा कर सकते हैं. लास्ट डेट 4 सितंबर है. डॉक्यूमेंट्स भी 30 अगस्त से 5 सितंबर के बीच जमा किए जा सकते हैं.

रिजल्ट देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें.

हिमाचल प्रदेश नीट यूजी काउंसलिंग रिजल्ट 2024

हिमाचल प्रदेश में भी नीट यूजी काउंसलिंग के पहले राउंड के सीट अलॉटमेंट के नतीजे जारी कर दिए गए हैं. अटल मेडिकल एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी, हिमाचल प्रदेश ने एचपी नेशनल एलिजबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट के प्रोविजनल सीट अलॉटमेंट के नतीजे घोषित कर दिए हैं. इन्हें देखने के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट – amruhp.ac.in पर जाना होगा. फाइनल रिजल्ट कल यानी 31 अगस्त को घोषित किए जाएंगे.

नोट करिए जरूरी तारीखें

कैंडिडेट्स को जो कॉलेज अलॉट हुआ है, अगर उसे स्वीकार करते हैं तो उन्हें 3 सितंबर के पहले कॉलेज में रिपोर्टक रना होगा. 5 तारीख लास्ट डेट है, जिसके बाद कैंडिडेट्स कॉलेज ज्वॉइन नहीं कर सकते. काउंसलिंग के अगले राउंड की भी तारीखें जारी हो गई हैं. राउंट का परिणाम 6 सितंबर को जारी होगा. फ्रेश रजिस्ट्रेशन 7 सितंबर से शुरू होंगे और लास्ट डेट 8 सितंबर है.

ये रहा डायरेक्ट लिंक.

केरल नीट यूजी काउंसलिंग रिजल्ट 2024

केरल ने भी नीट यूजी काउंसलिंग का पहले राउंड का सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिया है. कमीशनर फॉर एंट्रेंस एग्जामिनेशन ने केरल नीट यूजी परीक्षा के पहले राउंड के सीट अलॉटमेंट के नतीजे जारी कर दिए हैं. इन्हें चेक करने के लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा – cee.kerala.gov.in.

रिजल्ट देखने के लिए आपको अपने एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी. जिन कैंडिडेट्स को सीट अलॉट हो गई है, वे आज से लेकर 5 सितंबर 2024 तक के बीच में कॉलेज में रिपोर्ट कर दें. कॉलेजों को 5 सितंबर के पहले एप्लीकेशन वैरीफाई करना होगा.

ये रहा डायरेक्ट लिंक.

 यह भी पढ़ें: हॉस्पिटल मैनेजमेंट में रुचि है तो यहां से करें ये शानदार कोर्स, देखें लिस्ट 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x