Nepal vs USA: अमेरिका की शर्मनाक हार… नेपाल ने धो डाला, पहले ही मैच में चटाई धूल


नई दिल्ली. नेपाल और यूएसए (Nepal vs USA) के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में नेपाल ने शानदार जीत दर्ज कर ली है. नेपाल ने पहले टी20 मैच में अमेरिका को 17 रन से हराया. नेपाल ने टॉस हारने के बावजूद यह मैच जीत लिया. अमेरिका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो उनके लिए कारगर साबित नहीं हो सका. नेपाल के लिए रोहित पौडेल ने शानदार पारी खेली.

नेपाल की टीम टॉस हारकर बल्लेबाजी करने के लिए उतरी. नेपाल के लिए आसिफ शेख और अनिल शाह पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरे. आसिफ और अनिल दोनों ने 27-27 रन की पारी खेली. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान रोहित पौडेल ने शानदार 49 रन की पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का जड़ा. अंत में दीपेंद्र सिंह ने 28 रन की अच्छी पारी खेली. जिसके दम पर नेपाल ने 164 रन का स्कोर खड़ा किया.

अब चेज करने की बारी अमेरिका की आई. अमेरिका की टीम 20 ओवर में 147 रन ही बना सकी. उनकी टीम की ओर से शायान जहांगीर ने 60 रन बनाए लेकिन वह मैच नहीं जिता सके. जहांगीर ने अंत तक रहकर नाबाद 60 रन की पारी खेली. जहांगीर के अलावा एंड्रीस गाउस ने 30 रन की पारी खेली. इसके अलावा 5 खिलाड़ी सिंगल डिजिट स्कोर पर ही आउट हो गए. इस तरह नेपाल यह मैच 17 रन से जीत गया.

दीपेंद्र ऐरे ने झटके 3 विकेट
दीपेंद्र ऐरे ने नेपाल के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 3 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने मिलिंद कुमार, हरमीत सिंह और जसदीप सिंह का विकेट लिया. इसके अलावा उन्होंने एरोन जोन्स के रूप में एक रन आउट भी किया. यह दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मैच था.

FIRST PUBLISHED : October 18, 2024, 09:45 IST



Source link

x