Nepals PM Pushpa Kamal Dahal Arrived In Madhya Pradesh, Received In Traditional Style – नेपाल के पीएम पुष्पकमल दहल पहुंचे मध्य प्रदेश, इंदौर में पारंपरिक अंदाज में हुआ स्वागत


नेपाल के पीएम पुष्पकमल दहल पहुंचे मध्य प्रदेश, इंदौर में पारंपरिक अंदाज में हुआ स्वागत

नेपाल के पीएम पुष्पकमल दहल का मध्य प्रदेश के इंदौर में स्वागत किया गया. (फाइल फोटो)

इंदौर:

पड़ोसी देश नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दहल (Pushpa Kamal Dahal)‘प्रचंड’ बुधवार से जारी अपनी चार दिवसीय भारत यात्रा (Travel to India) के तहत दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर पहुंचे, जहां उनका पारंपरिक अंदाज में जोरदार स्वागत किया गया. चश्मदीदों ने बताया कि भारत के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रचंड की अगवानी की.

यह भी पढ़ें

हवाई अड्डा परिसर में प्रचंड के स्वागत के दौरान स्थानीय कलाकारों ने ढोल-नगाड़ों की थाप पर निमाड़ अंचल के गणगौर नृत्य और आदिवासियों के भगोरिया नृत्य की प्रस्तुति दी. इन कलाकारों ने नेपाल के प्रधानमंत्री के सामने उस मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक छटा पेश की जिसे भौगोलिक रूप से भारत के बीचों-बीच स्थित होने के कारण ‘हिंदुस्तान का दिल’ भी कहा जाता है.

मध्यप्रदेश में रह रहे नेपाल मूल के लोगों ने भी प्रचंड का हवाई अड्डा परिसर में स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने भारत और नेपाल, दोनों पड़ोसी देशों के राष्ट्रध्वज थाम रखे. प्रचंड के स्वागत के लिए हवाई अड्डा परिसर में लाल कालीन बिछाया गया था. पुलिस ने इस परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे.

 

यह भी पढ़ें : 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)





Source link

x