Netflix Most Watched 8 Web Series In 2023 List



15b17jig rana Netflix Most Watched 8 Web Series In 2023 List

द रेलवे मैन

आर माधवन, जूही चावला के अभिनय वाली वेब सीरीज द रेलवे मैन ने बीते साल 2023 में काफी सुर्खियां बटोरी थीं. नेटफ्लिक्स के मुताबिक इस वेब सीरीज को भारत के साथ साथ दुनिया के 35 देशों में काफी पसंद किया गया था. इस वेब सीरीज की कहानी भोपाल गैस लीक कांड पर आधारित थी. इसमें दिखाया गया है कि कैसे जहरीली गैस के रिसाव के बाद रेलवे कर्मचारियों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए दूसरे लोगों को बचाया.

राणा नायडू

नेटफ्लिक्स पर आई ये ड्रामा वेबसीरीज भी लोगों को काफी पसंद आई है. नेटफ्लिक्स ने बताया कि इस वेब सीरीज को अभी तक 4.30 करोड़ घंटों से ज्यादा देखा गया है. दावा है कि ये हाई ऑक्टेन एक्शन वेब सीरीज है. ये कहानी राणा नायडू की है, जो अपने पारिवारिक रहस्यों और व्यक्तिगत झगड़ों से जूझ रहा है. राणा दुनिया की समस्याओं का समाधान करता है लेकिन वो मानता है कि एक समस्या है, जिसे वो नहीं सुलझा पा रहा है, वो उसकी अपनी समस्या है. इस वेब सीरीज को imdb पर 7 की रेटिंग मिली है.

काला पानी

इस वेब सीरीज को रिलीज हुए 100 दिन से ज्यादा का वक्त हो चुका है. लेकिन इन वेब सीरीज ने लोगों के दिलों में खास छाप छोड़ी है. काला पानी नेटफ्लिक्स के लिए बनाई गई सर्वाइवल ड्रामा टेलीविजन सीरीज है. इस सीरीज को पहली बार 18 अक्टूबर 2023 को स्ट्रीम किया गया था. इसके डायरेक्टर समीर सक्सेना हैं. नेटफ्लिक्स के लिए इस सीरीज को बिस्वपति सरकार, निमिषा मिश्रा, संदीप साकेत, अमित गोलानी ने लिखा है.

स्कूप

नेटफ्लिक्स पर आई स्कूप वेबसीरीज एक ड्रामा मर्डर स्टोरी है. यह सीरीज अंडरवर्ल्ड के शिकार हुए पत्रकार जेडे यानि ज्योतिर्मय डे पर आधारित है. इस सीरीज को नेटफ्लिक्स के लिए हंसल मेहता और मृणमयी लागू वाइकुल ने प्रोड्यूस और डायरेक्ट किया है. इसमें करिश्मा तन्ना, मोहम्मद जीशान अय्यूब और हरमन बावेजा मुख्य भूमिकाओं में हैं. सहायक भूमिकाओं में प्रोसेनजीत चटर्जी, तनिष्ठा चटर्जी और देवेन भोजानी आदि हैं. यह सीरीज 2 जून 2023 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी.

गन्स एंड गुलाब

ये नेटफ्लिक्स के लिए बनाई गई एक ब्लॉकबस्टर कॉमेडी थ्रिलर साबित हुई. इस सीरीज को भारत सहित 12 देशों में खूब पसंद किया गया है. ये सीरीज नेटफ्लिक्स पर राज और डीके ने प्रोड्यूस और निर्देशित की है. इस सीरीज में राजकुमार राव, Dulquer Salmaan, आदर्श गौरव, गौतम शर्मा, गौरव शर्मा, संचय गोस्वामी और गुलशन देवैया जैसे अभिनेता हैं. गन्स एंड गुलाब शब्द अमेरिकी हार्ड रॉक बैंड से प्रेरित होकर लिया गया है. यह 18 अगस्त 2023 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई थी.

क्लास

नेटफ्लिक्स पर आई क्लास एक क्राइम ड्रामा थ्रिलर टेलीविजन सीरीज है. इसे आशिम अहलूवालिया ने डायरेक्ट किया है. यह स्पेनिश सीरीज एलीट पर आधारित है. इसकी कहानी दिल्ली के एक फिक्शनल एलीट हाई स्कूल, हैम्पटन इंटरनेशनल के इर्द गिर्द बनाई गई है. यह सीरीज भारत में जातिवाद, बच्चों की उपेक्षा, भ्रष्टाचार, समलैंगिकता, धार्मिक भेदभाव और क्लास के अंतर की ओर इशारा करती है. यह सीरीज सामाजिक मुद्दों पर आधारित सीरीज है.  इसमें 8 एपिसोड हैं. इस सीरीज को 6 मार्च 2023 को रिलीज किया गया था.

कोहरा

नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई कोहरा वेबसीरीज को लोगों ने काफी पसंद किया था. इसे 2023 में पंजाबी भाषा की बेस्ट क्राइम थ्रिलर का अवॉर्ड भी मिला है. ये सीरीज पुलिस की कहानी पर आधारित एक टेलीविजन सीरीज है. इस सीरीज के निर्देशक रणदीप झा हैं. इस सीरीज में सुरविंदर विक्की, बरुण सोबती जैसे कलाकार हैं. हरलीन सेठी, सौरव खुराना, राचेल शेली और मनीष चौधरी मुख्य भूमिका निभाते हुए नजर आए. सीरीज का प्रीमियर 15 जुलाई 2023 को नेटफ्लिक्स पर हुआ था.

ट्रायल बाय फायर

2023 में नेटफ्लिक्स पर आई वेबसीरीज ट्रायल बाय फायर क्राइम ड्रामा पर आधारित है. इस सीरीज को प्रशांत नायर, केविन लुपर्चियो ने लिखा है. इसका निर्देशन प्रशांत नायर और रणदीप झा और अवनि देशपांडे ने मिलकर किया है. इस सीरीज में अभय देओल, आशीष विद्यार्थी, अनुपम खेर, राजश्री देशपांडे, राजेश तैलंग, रत्ना पाठक शाह, शिल्पा शुक्ला, शार्दुल भारद्वाज जैसे दिग्गज कलाकारों ने अभिनय किया है. ये सीरीज नीलम कृष्णमूर्ति और शेखर कृष्णमूर्ति की लिखी किताब ट्रायल बाय फायर: द ट्रैजिक टेल ऑफ़ द उपहार फायर ट्रेजेडी पर आधारित है.





Source link

x