Netweb Tech IPO : आज खुलेगा इश्‍यू, ग्रे मार्केट में धूम मचा रहे शेयर, चेक करें GMP और प्राइस बैंड



IPO M Netweb Tech IPO : आज खुलेगा इश्‍यू, ग्रे मार्केट में धूम मचा रहे शेयर, चेक करें GMP और प्राइस बैंड

हाइलाइट्स

कंपनी ने एंकर निवेशकों से 189.01 करोड़ रुपये जुटाए हैं.
ग्रे मार्केट में आईपीओ के शेयर 60 फीसदी प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं.
कंपनी हाई-एंड कंप्यूटिंग सॉल्यूशंस प्रदान करती है.

Netweb Tech IPO : हाई-एंड कंप्यूटिंग सॉल्यूशंस प्रोवाइडर नेटवेब टेक्नोलॉजीज ( Netweb Technologies) का 631 करोड़ रुपये का आईपीओ आज खुलेगा. निवेशक 19 जुलाई तक इश्‍यू के शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं. कंपनी ने इश्यू के लिए प्रति शेयर 475-500 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है. आईपीओ में 206 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी होंगे और ऑफर फॉर सेल के जरिए प्रमोटर 85 लाख शेयर बेचेंगे. ग्रे मार्केट में नेटवेब टेक्नोलॉजीज के अनलिस्टिड शेयर 60 फीसदी प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं.

आईपीओ का 50 फीसदी हिस्‍सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (एंकर बुक सहित) के लिए, 15 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल के लिए और शेष 35 फीसदी खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित है. इस ऑफर में पात्र कर्मचारियों के लिए 20,000 इक्विटी शेयर रिजर्व किए गए हैं. कर्मचारी इन शेयरों को फाइनल इश्यू प्राइस से 25 रुपये प्रति शेयर डिस्काउंट पर खरीद सकेंगे.

ये भी पढ़ें-  120 से 537 रुपये का हुआ ये शेयर, सालभर में 1 के 4 करने वाला यह स्‍टॉक रखता है आपको मालामाल करने का दम

एंकर निवेशकों से जुटाए 189 करोड़
कंपनी ने आईपीओ की लॉन्चिंग से पहले 14 जुलाई को एंकर निवेशकों से 189.01 करोड़ रुपये जुटाए हैं. एक्सचेंजों को दी जानकारी में कंपनी ने 25 एंकर निवेशकों को 500 रुपये प्रति शेयर की दर से 37.80 लाख इक्विटी शेयरों का आवंटन किया गया है. नोमुरा फंड्स, गोल्डमैन सैक्स फंड्स, ईस्टस्प्रिंग इन्वेस्टमेंट्स इंडिया फंड, मोतीलाल ओसवाल एमएफ, फ्रैंकलिन टेम्पलटन, निप्पॉन लाइफ इंडिया ट्रस्टी, एचडीएफसी म्यूचुअल फंड, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल, आदित्य बिड़ला सन लाइफ ट्रस्टी, एक्सिस म्यूचुअल फंड और व्हाइटओक कैपिटल ने ये शेयर खरीदे हैं.

ग्रे मार्केट में जबरदस्‍त मांग
मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, ग्रे मार्केट में Netweb Tech के आईपीओ के अनलि‍स्‍टेड शेयरों की जबरदस्‍त डिमांड है. ग्रे मार्केट में आईपीओ 380 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है. इसका मतलब है कि कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 880 रुपये के भाव पर होने की संभावना है. आईपीओ का इसका अपर प्राइस बैंड 500 रुपये है.

कंपनी प्रोफाइल
नेटवेब टेक्नोलॉजीज इंडिया हाई-एंड कंप्यूटिंग सॉल्यूशंस के क्षेत्र में भारत की लीडिंग कंपनियों में से एक है. कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग इकाई हरियाणा के फ़रीदाबाद में है. कंपनी सुपरकंप्यूटिंग सिस्टम, प्राइवेटक्लाउड, डेटा सेंटर सर्वर, एआई सिस्टम और एंटरप्राइज वर्कस्टेशन और HPS सॉल्यूशंस उपलब्‍ध कराती है. कंपनी भारत में स्थित कई स्‍थानीय और मल्टीनेशनल कस्टमर्स को सर्विस देती है.

(Disclaimer: आईपीओ में निवेश बाज़ार जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले कंपनी के बारे में गहन अध्ययन जरूरी होता है. यदि आप किसी आईपीओ में पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: BSE Sensex, Business news in hindi, IPO, Stock market



Source link

x