New Yorks Famous Buildings Lit Up In Tricolour To Welcome Pm Modi – पीएम मोदी के स्वागत के लिए न्यूयॉर्क की मशहूर इमारतें तिरंगे रंग में जगमगा उठीं


पीएम मोदी के स्वागत के लिए न्यूयॉर्क की मशहूर इमारतें तिरंगे रंग में जगमगा उठीं

न्यूयॉर्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका की ऐतिहासिक राजकीय यात्रा के दौरान उनके स्वागत के लिए न्यूयॉर्क शहर के लोअर मैनहट्टन में वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर बिल्डिंग को तिरंगे रंग में रोशन किया गया. न्यूयॉर्क में भारत के दूतावास ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “भारत और अमेरिका के बीच मित्रता का प्रमाण, तिरंगे की रोशनी में जगमगाता प्रतिष्ठित निचला मैनहट्टन लैंडमार्क @OneWTC, ऐतिहासिक राजकीय यात्रा पर PM मोदी का स्वागत कर रहा है.”

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी के स्वागत के लिए न्यूयॉर्क की एम्पायर स्टेट बिल्डिंग भी तिरंगे रंग में जगमगा उठी. पीएम मोदी अमेरिका की तीन दिवसीय राजकीय यात्रा पर हैं. वह आज विदेश विभाग के दोपहर के भोजन और भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

इस बीच, पीएम मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत-अमेरिका की दोस्ती दुनिया में एक बेहतर जगह बनाएगी.

पीएम ने अपने अमेरिकी दौरे की झलकियां दिखाते हुए एक वीडियो भी साझा किया. संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय अमेरिकियों द्वारा की गई प्रगति को स्वीकार करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (स्थानीय समय) को कहा कि उन्होंने अमेरिका के समावेशी समाज और अर्थव्यवस्था को और मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

व्हाइट हाउस में आयोजित राजकीय रात्रिभोज में अपने भाषण के दौरान, पीएम मोदी ने कहा, “भारतीय अमेरिकियों ने अमेरिका में एक लंबा सफर तय किया है और उन्हें हमेशा अमेरिका के मेल्टिंग पॉट में सम्मानजनक स्थान मिला है. भारतीय अमेरिकियों ने इसे और मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.” 

इधर, बोस्टन के आसमान में पीएम मोदी का स्वागत करते हुए एक बैनर भी फहराया गया, जिसमें लिखा था, “यूएसए की ऐतिहासिक राजकीय यात्रा पर पीएम मोदी का स्वागत है.”





Source link

x