= – News18 हिंदी


दिल्ली: अक्टूबर माह में गर्मी का सामना कर रहे दिल्लीवासियों के लिए एक राहत भरी खबर है. आखिरकार दिल्ली में अधिकतम तापमान कब से गिरना शुरू होगा. यह हर कोई जानना चाह रहा था. मौसम केंद्र भी लगातार इसकी मॉनीटरिंग कर रहा था .अब फिलहाल अधिकतम तापमान में कब से गिरावट होगी. इसका ग्राफ साफ होता हुआ नजर आ रहा है.

मौसम वैज्ञानिक ने बताया
मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक दिल्ली में 20 अक्टूबर से अधिकतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट होनी शुरू हो जाएगी. यानी 20 अक्टूबर से दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस, 21 अक्टूबर को 33 डिग्री सेल्सियस और 22 अक्टूबर को 32 डिग्री से आज तक जाने का पूर्वानुमान है. वहीं, 27 अक्टूबर तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. जबकि न्यूनतम तापमान की बात करें, तो न्यूनतम तापमान 19 से 18 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है.

गर्मी से मिलेगी राहत 
मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक अभी दिल्ली का मौसम सुबह और रात में ठंडा रहने लगा है. जबकि दोपहर के वक्त तेज धूप निकलने की वजह से अधिकतम तापमान में किसी भी तरह की कोई गिरावट होती हो नजर नहीं आ रही थी, लेकिन 20 अक्टूबर से अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे करके बदलाव होने शुरू हो जाएंगे. गिरावट भी होने लग जाएगी. 27 अक्टूबर के बाद दिल्ली में सर्दी कब तक दस्तक देगी. यह कह पाना थोड़ा साफ होगा.

ऐसा रहेगा दिल्ली का तापमान 
फिलहाल आज की बात करें, तो आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहा. जबकि न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस जाने का पूर्वानुमान है. आज मौसम थोड़ा गर्म रह सकता है, लेकिन कल से लोगों को राहत मिलने शुरू हो जाएगी. फिलहाल दिल्ली के लोगों को अभी कोहरे का दीदार करने के लिए इंतजार करना होगा. यानी अच्छी सर्दी के लिए अभी और इंतजार दिल्लीवासियों को करना पड़ेगा.

Tags: Delhi news, Delhi weather, Local18



Source link

x