Noida Samachar: नहीं करनी थी शादी तो युवती रची अपने अपहरण की साजिश, नोएडा पुलिस ने ऐसे खोला राज


नोएडा: शादी के दबाव से परेशान एक युवती ने खुद के अपहरण का नाटक रचकर अपने परिवार और पुलिस को चौंका दिया. युवती ने परिवार को फोन कर बताया कि उसका अपहरण हो गया है और उसे तुरंत बचाने की जरूरत है. घबराए परिवार ने तुरंत पुलिस को सूचना दी. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए टीमें गठित कीं और कुछ ही घंटों में युवती को दिल्ली से सकुशल बरामद कर लिया. जांच में सामने आया कि युवती पर परिवार द्वारा शादी का दबाव डाला जा रहा था, जिससे बचने के लिए उसने यह झूठी कहानी बनाई. यह घटना नोएडा के सेक्टर 113 थाना क्षेत्र की है.

सुबह करीब 10 बजे जैसे ही पुलिस को अपहरण की सूचना मिली, सेक्टर 113 थाना पुलिस ने आठ टीमें बनाकर तुरंत कार्रवाई शुरू की. पुलिस ने युवती की लोकेशन ट्रैक की और कुछ घंटों के भीतर उसे दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से सुरक्षित बरामद कर लिया.

युवती ने खुद रची अपहरण की कहानी
जांच में खुलासा हुआ कि युवती ने अपने अपहरण की पूरी कहानी खुद गढ़ी थी. पुलिस को दिए गए बयान में उसने बताया कि उसके परिवार और रिश्तेदारों द्वारा शादी का अत्यधिक दबाव बनाया जा रहा था, जबकि वह इस समय अपना करियर बनाना चाहती थी. इस दबाव से बचने और कुछ समय के लिए राहत पाने के लिए उसने अपहरण का स्वांग रचा.

परिवार से शादी का दबाव न डालने की अपील
नोएडा डीसीपी राम बदन सिंह ने बताया कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर युवती को दिल्ली से सुरक्षित बरामद किया. जांच में यह साफ हो गया कि अपहरण की सूचना झूठी थी. युवती अपने परिवार द्वारा शादी के दबाव से परेशान थी. पुलिस ने काउंसलिंग के बाद उसे उसके परिजनों को सौंप दिया और परिवार से अनुरोध किया कि वे युवती पर शादी का दबाव न डालें और उसके करियर के लक्ष्यों का सम्मान करें.

FIRST PUBLISHED : September 22, 2024, 15:22 IST



Source link

x