Norrebro beer This beer contains urine of many people know their names before buying it


बाज़ार में कई किस्म की बीयर मिलती है. अलग-अलग ब्रांड्स अलग-अलग खासियतों वाली बीयर बेचते हैं. लेकिन क्या हो अगर हम कहें कि बाजार में एक ऐसी बीयर मिल रही है, जिसमें कई इंसानों का पेशाब मिला है. सबसे खास बात ये है कि इस चीज को खुद बीयर बनाने वाली कंपनी ने स्वीकार किया है. चलिए आज आपको बताते हैं कि अगर आप पेशाब वाली बीयर पीने से बचना चाहते हैं तो किस कंपनी की बीयर पीने से बचें.

पहले जानिए पेशाब वाली बीयर बनी कैसे

इसकी शुरुआत साल 2017 से हुई. दरअसल, इस साल शराब बनाने वाली एक कंपनी को आइडिया आया कि क्यों ना बीयर बनाने के लिए इंसानों के पेशाब का इस्तेमाल किया जाए. इसके लिए इस कंपनी ने उत्तरी यूरोप के सबसे बड़े म्यूज़िक फेस्टिवल रोसकिले में ढेर सारे टॉयलेट बनाए और उनमें लोगों को फ्री में पेशाब करने दिया. फिर यहां से लगभग 50 हजार लीटर पेशाब इकट्ठा किया और उससे बीयर का निर्माण कर दिया. सबसे बड़ी बात कि बीयर बनाने वाली इस कंपनी को सरकार की ओर से परमिशन भी मिल गई कि वह इस बीयर को बाजार में बेच भी सकती है.

ये भी पढ़ें: अगर कोई चलती ट्रेन पर पत्थर मारता है तो उसे कानूनन कितने साल की सजा हो सकती है?

पेशाब वाली बीयर का नाम क्या है

हम जिस बीयर की बात कर रहे हैं वो सिंगापुर की एक कंपनी में बनती है. हालांकि, यहां से बनने क बाद ये दूसरे देशों में भी भेजी जाती है, जहां यह लोकल बाजारों में बिकती है. दुनियाभर में इस बीयर को ‘न्यूब्रू’ या नोरब्रो नाम से जाना जाता है. अगर आप पेशाब वाली बीयर नहीं पीना चाहते हैं तो जब भी वाइन शॉप या ठेके से बीयर लें तो इस बात का खास ख्याल रखें कि उसमें न्यूब्रू नाम की बीयर ना हो.

ये भी पढ़ें: भारतीय सेना के बेड़े में शामिल होंगे ये खतरनाक टैंक और जहाज, जान लीजिए क्या है खासियत

कंपनी ने ऐसा किया क्यों

द स्ट्रेट टाइम्स के अनुसार सिंगापुर की कंपनी ने ऐसा पानी बचाने के लिए किया. दरअसल, बीयर बनाने के लिए ढेर सारे पानी की जरूरत होती है. वहीं सिंगापुर वाटर क्राइसिस से गुजर रहा है. जबकि आने वाले वर्षों में पानी की स्थिति इस देश में और भी गंभीर होने वाली है. यही वजह है कि नोरब्रो बीयर बनाने वाली कंपनी ने फैसला किया कि वह पेशाब को रिसाइकिल कर के इससे बीयर बनाएगी. इस बीयर को पीने वाले लोग कहते हैं कि भले ही ये बीयर पेशाब से बनी है, लेकिन इसका स्वाद किसी सामान्य बीयर की तरह ही है.

ये भी पढ़ें: 9/11 अटैक के बाद अमेरिका में बना था ये स्पेशल दस्ता, अब परिंदा भी नहीं मार सकता पर



Source link

x