Not Ekta Kapoor Kyuki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi Or TMKOC This Is The Longest Running Show Of Indian TV History


ये है 1000 एपिसोड पूरे करने वाला पहला टीवी शो, TMKOC या Kyunki Saas Bhi..नहीं है नाम

सबसे लंबा चलने वाला शो

नई दिल्ली:

जब भी हम इंडियन टेलीविजन के इतिहास के सबसे लंबे चलने वाले टीवी शो के बारे में सोचते हैं तो दिमाग में तारक मेहता का उल्टा चश्मा, पवित्र रिश्ता, उतरन, उड़ान और अनुपमा जैसे नाम याद आते है. अगर जरा पीछे की तरफ जाएं तो तो हमें एकता कपूर के पॉपुलर शो जैसे क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कहानी घर घर की, कहीं किसी रोज, ये है मोहब्बतें और दूसरे शो याद आते हैं. अलग-अलग समय के ये शो 500 और 1000 एपिसोड के बेंचमार्क को पार कर चुके हैं. हालांकि अगर आपको लगता है कि क्योंकि… या कहानी या एकता कपूर का कोई दूसरा शो 1000 एपिसोड के बेंचमार्क को पार करने वाला पहला शो था तो आप गलत हैं. आइए टाइम लाइन पर थोड़ा और पीछे जाते हैं और जानते हैं उस शो के बारे में जिसने सबसे पहले 1000 एपिसोड पूरे किए थे.

यह भी पढ़ें

1000 एपिसोड पूरे करने वाला पहला इंडियन शो

1999 में डायरेक्टर विपुल अमृतलाल शाह ने एक फैमिली ड्रामा ‘एक महल हो सपनों का’ बनाया था. यह 1000 एपिसोड पूरे करने वाला पहला टेलीविजन शो था. सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रीमियर हुआ यह शो भारतीय टेलीविजन की सबसे लंबे समय तक चलने वाली टेलीविजन सीरीज में से एक माना जाता है. यह शो ईटीवी गुजराती के हिट शो ‘सपना ना वेवेटर’ का रीमेक था.

कुछ ऐसा था टाइटल सॉन्ग-

एक महल हो सपनों का में कई टैलेंटेड कलाकार शामिल थे…जो अब काफी एक्सपीरियंस्ड प्रोफेशनल बन चुके हैं. इस शो के लीड स्टार अजीत वच्छानी थे. उनके साथ दीना पाठक, कल्पना दीवान, सनत व्यास, जंखाना देसाई, रसिक दवे, राजीव मेहता, अपरा मेहता, मनोज जोशी, वंदना पाठक, सुचिता त्रिवेदी, सुप्रिया पाठक, सरिता जोशी, देवेन भोजानी थे. इस शो का पहला एपिसोड 25 जनवरी 1999 को टेलीकास्ट किया गया था और यह 29 नवंबर 2002 को खत्म हुआ था.

Featured Video Of The Day

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चुनाव से पहले अपना ‘रिपोर्ट कार्ड’ किया पेश



Source link

x