NTA Declares NEET UG Result 2024 Revised Rank list Also Out at neet.ntaonline.in


NEET UG Re-Exam Revised Rank List: नीट यूजी परीक्षा का री-टेस्ट 23 जून के दिन आयोजित किया गया था. इसके नतीजे नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जारी कर दिए हैं. जिन कैंडिडेट्स ने एग्जाम दिया है, वे एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – exams.nta.ac.in. यहां पर जिन कैंडिडेट्स के लिए फिर से परीक्षा का आयोजन किया गया था, उनके रिवाइज्ड स्कोरकार्ड अपलोड कर दिए गए हैं. इन्हें आप वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. 

नये स्कोर पर आधारित होंगे स्कोरकार्ड

जिन कैंडिडेट्स ने नीट यूजी पुन: परीक्षा में हिस्सा लिया था उनके नतीजे और नई रैंक लिस्ट, नये स्कोरकार्ड के साथ वेबसाइट पर प्रकाशित कर दी गई है. इस परीक्षा के नतीजों के बेस पर उनकी रैंक से लेकर स्कोरकार्ड तक में अंतर आया है. इसे चेक करने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. इस बाबत एनटीए ने नोटिस भी जारी किया है.

नई रैंक लिस्ट हुई जारी

एनटीए ने नई रैंक लिस्ट जारी कर दी है और नये नतीजों के साथ सभी कैंडिडेट्स की रैंक में जो अंतर आया है उसे वेबसाइट पर प्रकाशित कर दिया गया है. अब कैंडिडेट्स नई लिस्ट चेक कर सकते हैं. इस रैंक लिस्ट में 23 जून को हुई परीक्षा के नतीजों के मुताबिक संशोधन किया गया है. अब सभी कैंडिडेट्स अपनी नई रैंक लिस्ट चेक कर सकते हैं.

NEET UG Result 2024: NTA ने NEET UG री-एग्जाम का परिणाम घोषित किया, संशोधित रैंक सूची भी जारी

क्या लिखा है नोटिस में

इस बाबत जारी नोटिस में एनटीए ने साफ कहा है कि सभी कैंडिडेट्स का संशोधित स्कोरकार्ड एनटीए की वेबसाइट exams.nta.ac.in/NEET पर प्रकाशित कर दिया गया है. इसमें उन 1563 कैंडिडेट्स का स्कोरकार्ड भी शामिल है जिन्हें ग्रेस मार्क्स दिए गए थे. इनमें से जिन कैंडिडेट्स ने परीक्षा दोबारा देना स्वीकार किया था, उनके नतीजे जारी हुए हैं और जिन्होंने पुन: परीक्षा का ऑप्शन नहीं चुना, उनके ग्रेस मार्क्स हटाकर स्कोर को कैलकुलेट किया गया है. इसके आधार पर नया स्कोरकार्ड और रिवाइज्ड रैंक लिस्ट जारी की गई है.

कैंडिडेट्स वेबसाइट पर लॉगिन करके अपने स्कोरकार्ड प्रिंट कर सकते हैं. इन कैंडिडेट्स के नतीजे आने के बाद स्कोराकर्ड में फिर से बदलाव हुआ है और अब इसे वेबसाइट पर चेक किया जा सकता है. 

ऐसे चेक करें रिजल्ट

नया रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. यहां रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें और अपने लॉगिन डिटेल्स डालें. इन्हें सबमिट कर दें और आपके नतीजे कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: इस बैंक में निकली नौकरी, 1.5 लाख तक है सैलरी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x