NTA may declare the result of UGC NET soon If sources are to be believed it is likely to be declared late evening of 14th October


UGC Net: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी की NTA की तरफ से यूजीसी नेट की फाइनल आंसर की जारी की जा चुकी है. अब बारी है फाइनल आंसर की के आधार पर नतीजों की घोषणा की, जो किसी भी वक्त जारी किए जा सकते हैं. स्कोर कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी ugcnet.nta.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे. रिजल्ट खुलने के बाद कोई भी अपना स्कोरकार्ड वेबसाइट से डाउनलोड कर सकता है. लेकिन यूजीसी नेट को लेकर रिजल्ट पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है, जिसके मुताबिक एनटीए आज यानी 14 अक्टूबर को नेट के नतीजे घोषित कर सकता है.

आज देर रात जारी हो सकता है रिजल्ट

आपको बता दें कि एनटीए ने यूजीसी नेट के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के सब्र के इम्तिहान को खत्म करते हुए परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी कर दी है. एजेंसी ने रविवार को फाइनल आंसर की जारी करके अभ्यर्थियों को ये साइन दे दिया है कि अब रिजल्ट भी जल्द ही घोषित किया जाएगा. अब जबकि फाइनल आंसर की जारी की जा चुकी है तो रिजल्ट में देरी की कोई संभावना ही नहीं बनती. कयास लगाए जा रहे हैं कि एनटीए 14 अक्टूबर को ही यूजीसी नेट का रिजल्ट जारी कर देगा. सूत्रों की मानें तो एनटीए ने भी यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 की सारी तैयारियां पूरी कर ली है और वो आज 14 अक्तूबर देर शाम या फिर रात को इसका रिजल्ट घोषित कर सकता है.

यह भी पढ़ें: Weird Jobs: कहीं रोने के तो कहीं सोने के मिलते हैं पैसे, लाखों का पैकेज भी लगेगा फीका, ये हैं दुनियाभर की अजीब नौकरियां

आंसर की के आस-पास ही जारी होते आए हैं परिणाम

आपको बता दें कि ज्यादातर मौकों पर यही होता आया है कि आंसर की और फाइनल रिजल्ट आगे पीछे ही जारी किए गए हैं या फिर साथ में जारी किए गए हैं. कई बार एनटीए ने रिजल्ट के साथ ही फाइनल आंसर की जारी की है. हालांकि अभ्यर्थी फाइनल आंसर-की की मदद से ही अपने रिजल्ट का अंदाजा लगा रहे हैं. आपको बता दें कि यूजीसी नेट के दो पेपर होते हैं, दोनों ही पेपर में ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाते हैं. पहला पेपर सभी के लिए होता है तो वहीं दूसरे पेपर को ऑप्शनल सब्जेक्ट के साथ लिया जाता है. जिस किसी ने भी मास्टर किया है वो इस परीक्षा के पात्र होता है. एग्जाम में किसी भी तरह की माइनस मार्किंग नहीं होती है, इसका मतलब ये है कि गलत आंसर देने पर नंबर नहीं काटे जाएंगे.

यह भी पढ़ें: बैंक ऑफ महाराष्ट्र में निकली 600 पदों पर भर्ती, ग्रेजुएट कैंडिडेट्स कर ​सकते हैं अप्लाई

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं. इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुल जाएगा.
  • होमपेज पर UGC NET 2024 Result वाले लिंक पर क्लिक करें.
  • यहां पर मांगी गई जानकारी जैसे रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ वगैरह डालें.
  • इसके बाद सबमिट पर क्लिक करें और आपको आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा.
  • रिजल्ट के नीचे दिए गए डाउनलोड या फिर Print ऑप्शन पर क्लिक करें और इसकी एक कॉपी अपने पास रख लें.

यह भी पढ़ें: युवाओं में पीएम इंटर्नशिप स्कीम का क्रेज, पोर्टल लॉन्च होने के बाद हुए इतने लाख रजिस्ट्रेशन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x