NTA To Release CUET UG 2023 Provisional Answer Key Daily For Next Few Days Says UGC Chairman With Free Objection


CUET UG 2023 Provisional Answer Key To Release Daily: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट को लेकर बड़ा अपडेट  सामने आया है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी अगले कुछ दिनों तक रोज सही प्रोविजनल आंसर-की रिलीज करेगी. कैंडिडेट्स वेबसाइट से इसे चेक कर सकते हैं और इन पर आपत्ति भी कर सकते हैं. ये आंसर-की ठीक करके रिलीज की जा रही हैं लेकिन फिर भी अगर कोई गलती निकलती है तो छात्र ऑब्जेक्शन कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा. इस बारे में यूजीसी चेयरमैन जगदीश कुमार ने ट्विटर के माध्यम से जानकारी दी. उन्होंने कहा कि डिटेल में जानकारी पाने के लिए सीयूईटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं.

क्या लिखा है ट्वीट में

आंसर-की पर चैलेंज करने का समय निकल चुका है लेकिन तब भी इस पर आपत्ति की जा सकती है. इसके लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा. यूजीसी चेयरमैन ने इस बारे में लिखा कि, हालांकि आंसर-की पर चैलेंज करने का समय पूरा हो चुका है लेकिन एनटीए अभी कुछ समय तक रोज सही प्रोविजनल आंसर-की रात में जारी करेगा. कैंडिडेट्स अगर चाहें तो इस पर ऑब्जेक्शन कर सकते हैं. ऑब्जेक्शन करने के लिए उन्हें किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा. अन्य डिटेल जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

इस दिन जारी हुई थी आंसर-की

बता दें कि सीयूईटी यूजी की प्रोविजनल आंसर-की सबसे पहले 29 जून के दिन जारी हुई थी. हालांकि तब से लेकर अभी तक कैंडिडेट्स ने बहुत से सवालों पर आपत्ति की और ये कहा कि कई सवालों के जवाब गलत हैं. चूंकि एक सवाल के लिए 200 रुपये शुल्क था इसलिए उन्होंने इसका भी विरोध किया कि वे इतने सारे गलत जवाबों के लिए इतना शुल्क नहीं दे सकते. इन सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए न केवल प्रोविजनल आंसर-की बार-बार जारी की जाएगी बल्कि इस पर से किसी भी प्रकार का शुल्क भी हटा दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: 10वीं पास के लिए गवर्नमेंट जॉब पाने का बढ़िया मौका 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x