Ntpc accepting applications for 50 posts of junior executive know recruitment details here


NTPC Recruitment: सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. देशी की नामी कंपनी नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (NPTC) में जूनियर एग्जीक्यूटिव की भर्ती की जा रही है. कंपनी की आ​धिकारिक वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर 28 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. इस तारीख के बाद आवेदन की विंडो बंद हो जाएगी. आइये हम बताते हैं आवेदन से संबं​धित सभी जरूरी जानकारी.

 

50 पदों के लिए मांगे जा रहे आवेदन

ऊर्जा क्षेत्र में भारत की सबसे बड़ी व नामी कंपनियों में शुमार एनटीपीसी लिमिटेड में जूनियर एग्जीक्यूटिव (बायोमास) के कुल 50 पदों के लिए की नियुक्ति की जाएगी. श्रेणी के अनुसार आवेदक वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकेेंगे. भर्ती अ​धिसूचना के अनुसार सामान्य श्रेणी के 22 पद हैं जबकि ईडब्ल्यूएस के 5, ओबीसी के 13,

एससी के 07 और एसटी की 03 सीटें शामिल हैं.

 

 

ये शैक्ष​णिक योग्यता जरूरी

एनटीपीसी की भर्ती में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय, कॉलेज या संस्थान से बीएससी एग्रीकल्चरल साइंस की डिग्री होना आवश्यक है. नौकरी लगने पर अभ्यर्थियों की जिम्मेदारी यह होगी कि वह किसानों और जनता के बीच बायोमास के बारे में जागरूकता फैलाने के साथ-साथ अपशिष्ट और बायोमास के प्रबंधन, उपयोग और वैकल्पिक उपयोगों के बारे में बताएं.

 

27 साल से कम आयु के ही कर सकेंगे आवेदन

एनटीपीसी की इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 28 अक्टूबर 2024 को 27 वर्ष तक होनी चाहिए. आरक्षित वर्गों को ऊपरी उम्र में छूट का प्रावधान किया गया है. इसके अलावा अतिरिक्त जानकारी व योग्यता संबंधित जानकारी के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन से देख सकते हैं.

 

 

इंटरव्यू से चयन, 40 हजार रुपये मिलेगी सैलरी

जूनियर एग्जीक्यूटिव पद पर चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 40 हजार रुपये की सैलरी दी जाएगी. इसके अलावा कंपनी आवास, एचआरए, चिकित्सा व अन्य सुविधा व भत्ते भी देगी. भर्ती में उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के जरिए किया जाएगा। हालांकि उम्मीदवारों की संख्या सीमित करने के लिए स्क्रीनिंग/शॉर्टलिस्टिंग/चयन परीक्षा भी आयोजित हो सकती है।

 

300 रुपये रखा गया है आवेदन शुक्ल

एनटीपीसी की भर्ती में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को ऑनलाइन आवेदन के दौरान कुछ आवेदन शुल्क भी चुकाना होगा. सामान्य, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को 300 रुपये आवेदन शुल्क जमा करने होंगे. वहीं, एससी, एसटी और पीएच वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए कोई शुल्क नहीं रखा गया है.

 

यहं मिलेगा फॉर्म

भर्ती में आवेनद करने के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर लॉगइन कर सकते हैं. लॉगइन करने के बाद ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन का कोई अन्य माध्यम स्वीकार नहीं किया जाएगा. ऐसे में भर्ती से संबंधित अन्य किसी तरह की जानकारी के लिए कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x