Numerology: इस पर्सनल ईयर में सावधानी की जरूरत, मित्रों से मिल सकता धोखा, आर्थिक संकट भी कर सकता है परेशान


Numerology: अंक ज्योतिष के अनुसार आपका वर्तमान और आने वाला साल 2025 आपके लिए कैसा रहेगा, यह जानने से पहले ही ये जान लेते हैं कि साल 2024 में कौन से अंक हैं, जो बहुत महत्वपूर्ण साबित होंगे. अगर हम 2024 को अंतिम इकाई के अंक तक जोड़ें, तो हम पाते हैं कि इसका कुल योग (2+0+2+4) 8 बन रहा है. इस प्रकार पूरा साल 2024, अंक 8 के रूप में हमें विशेष रूप से प्रभावित करने वाला है. अंक ज्योतिष में 8 का अंक शनिदेव का अंक माना गया है. शनि देव हमारे जीवन में अनुशासन, आत्मनिर्भरता, मेहनत और धीरे-धीरे लक्ष्य की प्राप्ति का संकेत देते हैं. 8 का अंक सफलता, वृद्धि और शक्ति का प्रतीक है. यह अभिव्यक्ति की ऊर्जा को दर्शाता है और जीवन में बड़े बदलाव लाने में सक्षम है. वर्तमान वर्ष 2024 आपके जीवन में अनेक प्रकार के बदलाव लाने में सक्षम होगा.

Bad Moon Effects: इस ग्रह के कारण हो सकती सांस और टीबी की बीमारी, जान लें ये 6 उपाय, दोष होंगे दूर!

आप में से कुछ लोगों के लिए ये बदलाव अनुकूल होंगे तो कुछ लोगों को समस्याएं भी होंगी लेकिन आपको हर परिस्थिति से निकलने के लिए तैयार रहना चाहिए और इसके लिए कठिन परिश्रम करने से नहीं घबराना चाहिए. आज हम बता रहे हैं व्यक्तिगत वर्ष 2 कैसा जाएगा आपके लिये.

पर्सनल ईयर कैसे निकालें : आइये सबसे पहले जान लेते हैं व्यक्तिगत वर्ष (Personal Year) निकालते कैसे हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको सबसे पहले अपनी जन्मतिथि और जन्म का महीना लिखना है, जैसे किसी की जन्म तारीख 06 जून है तो 06+06+2024 (वर्तमान वर्ष) यानी इसका कुल जोड़ 20 अब 2+0 मूलांक 2, तो जिस जातक की जन्म तारीख, जन्म माह और वर्तमान वर्ष का योग 2 आता है तो उनका पर्सनल ईयर 2 होगा.

यह भी पढ़ें : भगवान विष्णु ने किए शिव जी की पत्नि देवी सती के शरीर के खंड-खंड, तब दुनिया में स्थापित हुए 51 शक्तिपीठ, जानिए रोचक कथा

ऐसा होता है पर्सनल ईयर 2 : यह वर्ष चंद्रमा से प्रभावित होने की बजह से यह साल कुछ सुस्त रहेगा. अपने सभी कार्यों को व्यवस्थित ढंग से करेंगे. किसी से साझेदारी आदि न करें आपके साथ व्यवसाय में धोखा हो सकता है. पुराने रिश्ते आपके कमजोर होंगे. जितना अधिक आप कुछ चीजों के पीछे भागेंगे वह आपसे उतनी दूर होती जाएंगी. आप स्वयं में एक आकर्षण का अनुभव करेंगे आपके अंदर व्यावहारिकता का विकास होगा. इस साल में आपके सम्बन्ध किसी ऐसे व्यक्ति से भी बनेंगे जो आपको दिल जान से चाहेगा और आपका साथ भी देगा. उतावलेपन अथवा जल्दबाजी में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें अन्यथा आपको हानि होगी. कुछ स्वार्थी मित्र भी है आपकी उनसे आपको बचकर रहना चाहिए. समय आने पर आपकी सहायता नहीं करेंगे वह. भूमि संबंधित कार्यों से लाभ होने की संभावना है इसके अलावा अन्य सभी कार्यों में घाटा होगा.

Tags: Ank Jyotish, Astrology



Source link

x