october last weeks jobs don’t let slip the chance apply in these posts


Jobs In October: भारत में बहुत से लोग रोज बेरोजगार है. यह लोग रोजाना बहुत सी जगहें नौकरी के लिए अप्लाई करते हैं. अक्टूबर का महीना लगभग खत्म होने जा रहा है. इस महीने में भी बहुत सारी जाॅब्स की वैकेंसी निकली है. जिनकी आखिरी तारीख अब काफी नजदीक आती जा रही है.

बिना मौका गंवाए कर दीजिए आवेदन नहीं तो चूक जाएंगे जाॅब के एक बेहतरीन मौके से. चलिए आपको बताते हैं अक्टूबर के महीने में कहां-कहां, कौन-कौन सी वैकेंसी निकली है. और किस तरह किया जा सकता है उनके लिए आवेदन. 

कैबिनेट सचिवालय में जाॅब

जो लोग जाॅब की तलाश में है वह कैबिनेट सचिवालय में नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. कैबिनेट सचिवालय में डिप्टी फील्ड ऑफिसर (DFO) टेक्निकल के लिए वैकेंसी आई है. इस वैकेंसी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट cabsec.gov.in पर जाकर आवेदन दिया जा सकता है. बता दें इसकी आखिरी तारीख 21 अक्टूबर तक है. 

यह भी पढ़ें: ये हैं देश के टॉप प्राइवेट स्कूल, इस शहर का स्कूल रहा अव्वल, एडमिशन से पहले देखें पूरी लिस्ट

पश्चिम रेलवे में वैकेंसी

इंडियन रिक्रूटमेंट सेल ने पश्चिम रेलवे में वैकेंसी निकाली है. 5000 से भी ज्यादा पोस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन दिए जा रहे हैं. दसवीं पास आईटीआई प्रमाण पत्र वाले अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन दे सकते हैं. पश्चिम रेलवे की ऑफिशल वेबसाइट rrc-wr.com पर जाकर इसके लिए आवेदन किया जा सकता है. 22 अक्टूबर इसके लिए आखिरी तारीख है. 

टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ फंडामेंटरल रिसर्च में वैकेंसी

टाटा कंपनी की संस्थान टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ फंडामेंटरल रिसर्च में साइंटिफि ऑफिसर, सुपरवाइजर, वर्क असिस्टेंट जैसेे कई पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं.  26 अक्टूबर तक इनके लिए आवेदन दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: छात्र फ्री में कर सकेंगे JEE, NEET और SSC जैसे एग्जाम की तैयारी, NCERT ने लॉन्च किया पोर्टल- ऐसे मिलेगा फायदा

इलाहाबाद हाई कोर्ट में वैकेंसी

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने  ग्रुप C और ग्रुप D को मिलाकर 3000 से ज्यादा जगहों पर वैकेंसी निकाली हैं. जिसमेें 8वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं. 24  अक्टूबर आवेदन की आखिरी तारीख 

बैंक ऑफ महाराष्ट्र में वैकेंसी

बैंकिंग क्षेत्र में जो लोग जॉब ढूंढ रहे हैं उनके लिए बैंक ऑफ महाराष्ट्र में 600 पदों पर वैकेंसी आई है. इसमें आवेदन करने के लिए बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ऑफिशियल वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाना होगा. बता दें 24 अक्टूबर तक ही इसमें आवेदन किए जा सकते हैं. 

दिल्ली यूनिवर्सिटी में वैकेंसी

दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर की 500 से भी ज्यादा वैकेंसी निकली है. 14 अक्टूबर से इन पदों के लिए आवेदन फॉर्म भरे जाने शुरू हो चुके हैं. 24 अक्टूबर तक ही उनके लिए आवेदन किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: इस गैंगस्टर ने ली थी सीएम को मारने की सुपारी, जानें अपराध की दुनिया में आने से पहले कहां से की थी पढ़ाई?

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x