ODI में 1188 दिन बाद वापसी करते ही जड़ दिया धमाकेदार शतक, टीम को दिलाई 19 साल बाद ऐतिहासिक जीत


West Indies Won 3rd ODI Against Sri Lanka- India TV Hindi

Image Source : AP
वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को आखिरी वनडे मैच में 8 विकेट से दी मात।

वेस्टइंडीज की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले 2 मैचों में हार का सामना करने के बाद तीसरे मुकाबले को अपने नाम करने के साथ इस सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करने से खुद को बचाया। पल्लेकेले के मैदान पर खेले गए इस सीरीज के आखिरी मैच में बारिश का खलल देखने को मिला, जिसके चलते श्रीलंका की टीम ने 23 ओवर्स में 156 रन बनाए थे और बाद में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस नियमानुसार 195 रनों का टारगेट इतने ओवर्स में हासिल करने के लिए मिला। वेस्टइंडीज की टीम ने इसे 22 ओवर्स में सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया जिसमें एविन लुईस ने बल्ले से अहम भूमिका अदा की।

तीन साल बाद वापसी करते जड़ा धमाकेदार शतक

एविन लुईस को तीन साल के बाद वेस्टइंडीज की तरफ से वनडे मैच खेलने का मौका मिला, जिसका उन्होंने पूरी तरह से लाभ उठाते हुए धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की और 61 गेंदों में नाबाद 102 रनों की पारी खेलने के साथ टीम को इस मुकाबले में जीत दिलाकर वापस लौटे। लुईस को इस दौरान शेरफेन रदरफोर्ड का साथ मिला जिन्होंने 26 गेंदों में 4 चौके और तीन छक्कों की मदद से 50 रनों की नाबाद पारी खेली। वेस्टइंडीज को इस वनडे सीरीज के पहले 2 मुकाबलों में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि तीसरे मैच में उन्होंने श्रीलंकाई टीम पर पूरी तरह से दबाव बनाकर रखा।

वेस्टइंडीज ने 19 साल बाद जीता श्रीलंका में पहला वनडे

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे में मिली वेस्टइंडीज टीम को ये जीत भी उनके लिए काफी खास बन गई क्योंकि 19 साल के लंबे इंतजार के बाद विंडीज टीम श्रीलंका में कोई वनडे मुकाबला जीतने में कामयाब हो सकी है। इससे पहले उन्होंने साल 2005 में श्रीलंका में वनडे मैच जीता था और उसके बाद से वेस्टइंडीज को इस मुकाबले पहले खेले 10 वनडे मैचों में लगातार का हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें

IPL 2025: धोनी के ऐलान पर CSK के सीईओ ने लगाई मुहर, हो गया बड़ा खुलासा

इन 2 खिलाड़ियों के सपोर्ट में उतरे कप्तान रोहित शर्मा, हार के बाद तारीफ में कही बड़ी बात

Latest Cricket News





Source link

x