Odisha Coromandel Express Collides Pm Narendra Modi Reaches Train Accident Spot Meet Victims Of The Tragedy In Hospitals – Odisha Train Accident: PM मोदी ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पहुंचे, अस्पताल जाकर घायलों का जाना हाल


ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम एक मालगाड़ी और दो एक्सप्रेस ट्रेनों की टक्कर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 261 हो गई है. 900 से ज्यादा लोग घायल हैं. रेलवे के मुताबिक 650 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. रेल हादसे के बाद बालासोर जिला अस्पताल और सोरो अस्पताल में बड़ी संख्या में घायलों को लाया गया, जिससे इन अस्पतालों के कमरे भर गये और गलियारों तक में मरीजों को रखा गया है.

8g4pg614

पीएम मोदी वायुसेना के हेलिकॉप्टर से भुवनेश्वर से लगभग 170 किलोमीटर उत्तर में बालासोर जिले के बहनागा बाजार स्टेशन पर घटना स्थल के पास उतरे. उन्होंने बालासोर जिला अस्पताल में घायलों से मुलाकात की. पीएम मोदी ने कहा कि इस हादसे के लिए जो भी जिम्मेदार है, उसे नहीं बख्शा जाएगा.

ravt82p8

पीएम मोदी ने यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा कि शोक संतप्त परिवारों को असुविधा का सामना न करना पड़े. साथ ही हादसे के प्रभावितों को आवश्यक सहायता मिलती रहे.

i3snklpo

पीएम मोदी ने घटनास्थल पर रेलवे अधिकारियों से मालगाड़ी और दो ट्रेनों की टक्कर के बारे में टेक्निकल जानकारी भी ली.

jadtheg

पीएम मोदी ने इससे पहले एक ट्वीट में हादसे पर दुख जताया था. उन्होंने लिखा था, “ओडिशा में ट्रेन हादसे से व्यथित हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल जल्द स्वस्थ हों. इस हादसे में जो भी प्रभावित लोग हैं, उन्हें हर संभव सहायता दी जा रही है.”

4eosm1ek

प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से घायलों और उनके परिवारों को हर संभव मदद मुहैया कराने के भी निर्देश दिए हैं. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि शोक संतप्त परिवारों को असुविधा का सामना न करना पड़े. हादसे के प्रभावितों को जरूरी सहायता मिलती रहे.

 

klk9ccmg

हादसे में सुरक्षित बचे 1000 पैसेंजर्स को विश्वेसरैया-हावड़ा एक्सप्रेस से हावड़ा रवाना कर दिया गया है. बालासोर से आने वाली एक स्पेशल ट्रेन से घटनास्थल पर फंसे 200 पैसेंजर्स को खाना और राहत सामग्री देकर भेजा गया. NDRF की तीन टीमें और 20 से ज्यादा फायर सर्विस एंड रेस्क्यू टीमें घटनास्थल पर हैं. इनमें 1200 बचाव कर्मी मौजूद हैं.

rer63m8

सेना की पूर्वी कमान से चिकित्सा और इंजीनियरिंग टीमों को एंबुलेंस और मेडिकल एड के साथ बालासोर में तैनात किया गया है. 2000 से ज्यादा लोग रातभर बालासोर मेडिकल कॉलेज के बाहर खड़े रहे, ताकि घायलों को मदद पहुंचा सकें.कई लोगों ने खून डोनेट किया.

6rr2sjuo

अस्पताल के मुर्दाघर में सफेद कफन में लिपटे शवों का ढेर लगा हुआ है, जिनमें से कई की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है.



Source link

x